e-Magazine

गोरखपुर : विश्वविद्यालय में व्याप्त अनियमतताओं को दूर करने के लिए अभाविप ने कुलपति को सौंपा ज्ञापन

छात्रशक्ति डेस्क

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) गोरखपुर विश्वविद्यालय इकाई द्वारा दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में व्याप्त अनियमितता एवं परीक्षा में उत्पन्न हो रही समस्याओं को लेकर विश्वविद्यालय की कुलपति को बुधवार को ज्ञापन सौंपा गया । अभाविप द्वारा सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में इस सत्र में आयोजित परीक्षाओं में विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा उदासीनता का उदाहरण प्रस्तुत किया गया है जिसके कारण परीक्षा दे रहे विद्यार्थियों के मन में काफी असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो रही है। विश्वविद्यालय के मुख्य परिसर एवं छात्रावासों में पेयजल और प्रसाधन की स्थिति दिन प्रतिदिन खराब होती जा रही है। विश्वविद्यालय में परीक्षाएं तो संपन्न हो जा रही है परंतु अधिक संख्या में विद्यार्थियों के परीक्षा परिणाम अपूर्ण दिखाई दे रहा है । गोरखपुर विश्वविद्यालय के सबसे प्राचीन छात्रावास नाथ चंद्रावत छात्रावास को पिछले डेढ़ वर्ष से छात्रों से खाली कराकर पीएससी आवास के रूप में परिवर्तित कर दिया गया है जिसे तत्काल पीएससी से खाली कराकर आम छात्रों के लिए आवंटित कराया जाये।

अभाविप गोरक्ष प्रांत मंत्री मयंक राय ने कहा कि दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय की परीक्षाओं में व्याप्त घोर अनियमितता दुर्भाग्यपूर्ण तथा निंदनीय है, विश्वविद्यालय में आयोजित परीक्षाओं में गलत प्रश्न पत्र का वितरण छात्रों के भविष्य के साथ हो रहे खिलवाड़ को प्रदर्शित करता है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, गोरखपुर विश्वविद्यालय द्वारा संचालित हो रही विद्यार्थी विरोधी गतिविधियों की कठोर शब्दों में निंदा करती है।

अभाविप गोरक्ष प्रांत राज्य विश्वविद्यालय कार्य प्रमुख ऋषभ सिंह ने कहा कि अभाविप ने इससे पहले भी तमाम ज्ञापनो के माध्यम से विश्वविद्यालय को समस्याओं से अवगत कराती रहती हैं परंतु समस्याओं के निवारण हेतु विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा किये गये कार्य संतोषजनक नही है, यदि विश्वविद्यालय प्रशासन छात्र हितों से जुड़ी समस्याओं का शीघ्र निवारण करता है तो विद्यार्थी परिषद आंदोलन को बाध्य होगी और जिसका जिम्मेदार विश्वविद्यालय प्रशासन स्वयं होगा। इस अवसर पर विश्वविद्यालय इकाई अध्यक्ष पीयूष मिश्रा, इकाई मंत्री चंद्रपाल यादव, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य शक्ति सिंह व सौम्या गुप्ता, अनुराग मिश्रा, अर्पित कसौधन, शुभम राव, आलोक गुप्ता, हर्षित मालवीय सहित आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

READ  एनएसयूआई की गुंडागर्दी का जवाब कल छात्र अपने वोट से देंगे : आशुतोष
×
shares