e-Magazine

नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के मसौदे का अभाविप ने किया अभिनंदन

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, मानव‌ संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा प्रस्तावित राष्ट्रीय शिक्षा नीति का मसौदा जारी करने हेतु हार्दिक आभार ज्ञापित करती है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने यह निर्णय लिया है कि ‘राष्ट्रीय शिक्षा नीति’ को और बेहतर बनाने हेतु शिक्षाविदों तथा शोधार्थियों की एक समिति का गठन कर, सरकार के समक्ष बिंदुवार विस्तृत सुझाव भेजेगी।

साथ ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद देश के प्रबुद्ध छात्रों, शोधार्थियों, प्राध्यापकों,शिक्षाविदों, समाजसेवियों सहित शिक्षा के क्षेत्र में रूचि रखने वाले नागरिकों से राष्ट्रीय शिक्षा नीति को और बेहतर बनाने हेतु अपना अमूल्य सुझाव सरकार को भेजने का आग्रह करती है।

अभाविप के राष्ट्रीय महामंत्री आशीष चौहान ने कहा कि, “21 वीं सदी की युवा पीढ़ी के समक्ष राष्ट्रीय शिक्षा नीति एक बेहद महत्वपूर्ण पड़ाव है, जिसमें हम सभी को अपने सुझावों को रखना चाहिए। आने वाले दशकों में यह शिक्षा नीति विश्व के सबसे युवा देश की शिक्षा व्यवस्था की दिशा तय करने वाली है, ऐसे में शिक्षा नीति के मसौदे का गंभीरता से अध्ययन कर अंतिम प्रारूप शीघ्र लागू करने की आवश्यकता है। देश के सबसे बड़े और जागरूक छात्र संगठन के रूप में हम शिक्षा नीति को बेहतर बनाने हेतु अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगे।”

READ  ABVP delegation submitted a memorandum Tamil Nadu Governor to get justice for Lavanya
×
shares