e-Magazine

शिमला : अभाविप की राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद बैठक 27 मई से

छात्रशक्ति डेस्क

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद बैठक का आयोजन 27 मई से शिमला में होने वाली है। इस बाबत अभाविप, हिमाचल प्रदेश के कार्यकर्ता जोर-शोर से तैयारी में लगे हुए हैं। बताया जाता है कि बैठक के लिए काफी समय पहले से ही तैयारियां शुरू हो चुकी है। तीन दिवसीय कार्यकारी परिषद बैठक में वर्तमान परिदृश्य, राष्ट्रीय शिक्षा नीति के क्रियान्वयन, अभाविप की आगामी दिशा इत्यादि पर चर्चा होने की संभावना है। बैठक में शैक्षिक विषयों के साथ-साथ देश के वर्तमान हालात पर चर्चा हो सकती है। जानकारी के मुताबिक परिषद के राष्ट्रीय अधिवेशन स्वरूप पर भी चर्चा होने की संभावना है। तीन दिवसीय बैठक में विभिन्न मुद्दों पर विचार – विमर्श के साथ – साथ ही वर्ष भर की कार्य योजना पर भी विस्तृत चर्चा की जायेगी। बैठक में अभाविप के सभी राष्ट्रीय पदाधिकारियों समेत देश भर के चार सौ कार्यकर्ता पहुंचने की जानकारी है।

कोरोनाकाल के बाद पहली बार भव्य तरीके से विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद बैठक का आयोजन हो रहा है, इसलिए अभाविप कार्यकर्ता किसी भी तरह की कमी नहीं रहने देना चाहता। बैठक की तैयारी का अंदाजा शिमला के दीवारों पर लेखन, पोस्टर इत्यादि को देखकर सहज रूप से लगाया जा सकता है। परिषद के सोशल मीडिया को अगर देखें तो बैठक की तैयारी अप्रैल से ही कर दी गई थी। स्थानीय कार्यकर्ता बताते हैं कि इस तरह की राष्ट्रीय स्तर की बैठक लगभग 40 सालों बाद हो रही है। इस बैठक की तैयारी के लिए शिमला शहर के लगभग 200 कार्यकर्ता व्यवस्था में लगे हुए हैं तथा इन कार्यकर्ताओं में 27 व्यवस्थाओं का विभाजन किया गया है। अप्रैल से ही कार्यकर्ता देर रात तक दीवार लेखन कर रहे हैं तो वहीं शहर विभिन्न चौक – चौराहों पर परिषद के बैनर-पोस्टर और झंडे लगा रहे हैं। बैठक की तिथि जैसे – जैसे समीप आ रही है कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ता जा रहा है।

READ  Nationwide Protests by ABVP Condemning Harrassment by SFI Criminals leading to a student Committing Suicide in Kerala
×
shares