e-Magazine

उदयपुर में जेहाद प्रणीत क्रूर हत्या के दोषियों पर हो शीघ्र कार्रवाई: अभाविप

छात्रशक्ति डेस्क

उदयपुर में मंगलवार को कट्टरपंथियों द्वारा कन्हैया लाल की नृशंस हत्या किए जाने के बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कहा है कि राजस्थान के उदयपुर में एक दर्ज़ी की पांथिक कट्टरवादियों द्वारा कायरतापूर्ण की गयी जघन्य हत्या की विद्यार्थी परिषद तीव्र निंदा करती है। 10 दिन पूर्व से ही उक्त दर्ज़ी को मजहबी उन्मादियों द्वारा लगातार धमकियां मिल रहीं थीं, लेकिन स्थानीय पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया जिसकी परिणति अत्यंत दुखद घटना के रूप में हुई है।

उदयपुर में जेहादी मानसिकता के खूनी प्रदर्शन लिये गहलोत सरकार की लचर क़ानून व्यवस्था व तुष्टिकरण की राजनीति कारक है। अतः अभाविप गहलोत सरकार को अपना नींद से जाग कर अपना उत्तरदायित्व पहचान कर उचित कार्रवाई की मांग करती है।

सोशल मीडिया पर हत्या की ज़िम्मेदारी लेने वाले दो मुस्लिम युवकों द्वारा इस जघन्य कृत्य की वीडियो पोस्ट करने के कारण अनेक क्षेत्रों में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। उक्त घटना से राजस्थान सरकार की क़ानून व्यवस्था बनाए रखने की अक्षमता पुनः सामने आ गई है। इस घटना के बाद उपजी तनावपूर्ण स्थितियों में अभाविप देशवासियों से शांति की अपील करती है तथा हत्या के दोषियों पर शीघ्र कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग करती है।

 

READ  अंबेडकर की वैचारिक विरासत का हकदार संघ
×
shares