e-Magazine

अभाविप ने हॉस्टल-पीजी में किया छात्रों से संपर्क,मनाया रक्षाबंधन

छात्रशक्ति डेस्क

22 सितंबर को प्रस्तावित दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के निमित्त अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेजों के आस-पास स्थित क्षेत्रों के पी.जी. व छात्रावासों में रह रहे छात्र-छात्राओं से संपर्क किया तथा हर्षोल्लास के साथ रक्षाबंधन मनाया । संपर्क के दौरान अभाविप के नेतृत्व में पिछले वर्षों में जो छात्र हितों में सार्थक प्रयास रहे हैं, उन्हें छात्रों के बीच रखा गया तथा आगामी चुनावों के मुद्दों पर चर्चा हुई।

रक्षाबंधन के अवसर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने रक्षाबंधन को धूम-धाम से छात्रों के बीच मना उन्हे शुभकामनाएं दी तथा परिसर में सकारात्मक छात्रसंघ संस्कृति के निर्माण में सबकी भूमिका निर्वहन का आह्वान किया गया। दिल्ली विश्वविद्यालय का वातावरण रचनात्मकता के साथ किस प्रकार बेहतर बनाया जाए तथा सार्थक संवाद के माध्यम से किस प्रकार विश्वविद्यालय में व्याप्त अनियमितताओं का समाधान किया जाए इसपर चर्चा की गई। इस छात्रसंघ चुनाव में सभी छात्र-छात्राओं की भागीदारी रहे,व मत प्रतिशत बढ़े, इसके लिए सभी के सुझावों को व्यवस्थित तरीके से चुनावी मुद्दों में शामिल किया जा रहा है।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दिल्ली के प्रदेश मंत्री हर्ष अत्री ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद लगातार अलग-अलग क्षेत्रों में रह रहे छात्र-छात्राओं से संपर्क कर रही है। इस छात्रसंघ चुनाव को किन आधार पर लड़ा जाना चाहिए और किन मुद्दों को प्रमुखता से उठाना चाहिए, इन सभी पहलुओं पर अभाविप दिल्ली विश्वविद्यालय इकाई के कार्यकर्ता छात्र-छात्राओं से संवाद कर एक समावेशी मुद्दा तैयार कर रहे हैं। इन चर्चाओं के आधार पर अभी तक छात्रावास, महिला सुरक्षा तथा अकादमिक विषय सम्मिलित किए हैं। परिसर में व्याप्त समस्याओं पर छात्र आंदोलन की वृहद योजना तैयार की जा रही है।

READ  यूजीसी द्वारा लाई गई 'प्रोफेसर ऑफ प्रैक्टिस' योजना स्वागतयोग्य : अभाविप
×
shares