e-Magazine

अभाविप ब्रज प्रांत द्वारा नवाबगंज में जिला छात्रा सम्मेलन का आयोजन

छात्रशक्ति डेस्क

अभाविप ब्रज प्रांत द्वारा नवाबगंज नगर में बरेली जिले का जिला छात्रा सम्मेलन का आयोजन किया गया। यह आयोजन नवाबगंज के जीएलएस इंटर कॉलेज के मैदान में किया गया था, जिसमें बड़ी संख्या में छात्राओं ने भाग लिया। सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित उत्तराखंड सरकार में दर्जा प्राप्त मंत्री बलराम पासी ने कहा कि आज हम सभी को छात्राओं के हाथ में नेतृत्व देने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि हम पर अनेकों बार बाहरी आक्रमण हुए परंतु प्रत्येक बार हम उठकर खड़े हुए। हमारे देश में अनगिनत वीरांगनाओं ने जन्म लेकर मातृभूमि की रक्षा के लिए आक्रमणकारियों के लोहा लिया है। चाहे रानी लक्ष्मी बाई या फिर रानी चेनम्मा। न जाने इन जैसे कितनी वीरांगनाओं ने मां भारती की सेवा में अपने जीवन अर्पण कर दिए।

विशिष्ट अतिथि उपजिलाधिकारी नन्हेराम ने छात्राओं का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि आज छात्राओं को अपने इतिहास से सीखकर आगे बढ़ने की आवश्यकता है। छात्राएं अपनी पढ़ाई में अव्वल होंगी तो निश्चित रूप से समाज जीवन का नेतृत करेंगी। सम्मेलन में मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित डॉ हरिशंकर गंगवार ने विद्यार्थी परिषद के छात्रा नेतृत्व कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि विद्यार्थी परिषद ने अपने स्थापना काल से ही छात्र-छात्राओं को नेतृत्व देने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि आज बेटियां समाज जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में नेतृत्व कर रही हैं। कार्यक्रम अध्यक्ष के रूप में उपस्थित नगरपालिका अध्यक्ष प्रेमलता राठौर ने कहा कि आज बेटिया बेटों से किसी भी क्षेत्र में कम नहीं है बेटियों ने राजनीति से लेकर खेल के मैदान तक अपना लोहा मनवाया है। डॉ मीनाक्षी गंगवार ने कहा कि समाज में बेटियों ने आज खुद को हर क्षेत्र में साबित किया है।

READ  Women excelling in numerous fields honored at ABVP's Swayamsiddha program

छात्रा सम्मेलन का शुभारंभ मुख्य अतिथि उत्तराखंड सरकार में दर्जा मंत्री बलराज पासी, विशिष्ट अतिथि उपजिलाधिकारी न्हनेराम, मीनाक्षी गंगवार, मुख्य वक्ता डॉ हरिशंकर गंगवार, कार्यक्रम अध्यक्ष नगर पालिकाध्यक्ष प्रेमलता राठौर, नगर सह मंत्री आरुषि गंगवार ने संयुक्त रूप से मां सरसस्वती एवं स्वामी विवेकानंद के दीप प्रज्ज्वलित कर एवं माल्यार्पण कर किया। कार्यक्रम में आए सभी अतिथियों एवं छात्राओं का धन्यवाद ज्ञापन नगर सह मंत्री आरुषि गंगवार ने किया एवं सम्मेलन के दौरान संचालन तहसील संयोजक अमित गंगवार ने किया। सम्मेलन में जिला विस्तारक प्रदीप चौधरी, जिला संयोजक प्रद्युमन गंगवार, प्रान्त एसएफएस प्रमुख शिवांश मिश्रा, पुष्पेंद्र गंगवार, योगेश गंगवार, मदन मोहन,  नीरेंद्र सिंह राठौर, शिवानी, पायल,  मोहित मिश्रा, राहुल गंगवार, आकाश, पारुल, अविनाश मिश्रा, हिमांशु पांडेय, बाबूराम गंगवार, मनोज शर्मा, प्रेम बाबू गंगवार, विभाग संगठन मंत्री नितिन माहेश्वरी उपस्थित रहे।

×
shares