e-Magazine

अभाविप ब्रज प्रांत की कार्यकारी परिषद बैठक संपन्न

छात्रशक्ति डेस्क

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ब्रज प्रांत द्वारा ऋषि मयन की नगरी मैनपुरी के वी.एम. गार्डन में 9 -10 मार्च को दो दिवसीय प्रांत कार्यकारी परिषद बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अभाविप के क्षेत्रीय संगठन मंत्री मनोज नीखरा ने कहा जिस प्रकार से विद्यार्थी परिषद सदैव छात्र हित के लिए तत्पर रहती है उसी प्रकार से छात्रों के लिए सदैव उनके कंधे से कंधा मिलाकर चलेगी एवं संदेशखाली में हो रहे महिलाओं के साथ अत्याचार भी अधिक चिंता का विषय हैं। क्योंकि जहां की संरक्षिका ही एक महिला है फिर भी महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार पर वह मौन है यह व्यवहार अधिक अशोभनीय है एवं महिला हित में बिल्कुल नहीं है।

अभाविप ब्रज प्रांत के प्रांत मंत्री अंकित पटेल ने कहा जिस प्रकार से परीक्षा लीक के विषय सामने आ रहे हैं ठीक नहीं है इसके परिणाम स्वरूप छात्रों के मन में परीक्षाओं के प्रति अविश्वास फैलता जा रहा है। परीक्षा लीक के विषय में कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए,जिससे विभिन्न परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के साथ अन्याय न हो। प्रांत अध्यक्ष प्रो मनु प्रताप ने कहा कि अभाविप सदैव छात्र हित में निर्णय लेती है जिससे छात्रों का विकास होता रहे साथ समाज एवं राष्ट्रीय मुद्दों पर भी अपने विचारो को प्रबलता से सभी के समक्ष रखती आई है और आने वाले समय में भी छात्रों का दिशा दिखाने का कार्य करती रहेगी। प्रांत संगठन मंत्री मनीष राय ने कहा कि विद्यार्थी परिषद सदैव  छात्राओं को नेतृत्व का मौका देती है जिससे छात्राएं विभिन्न क्षेत्रों में बहुआयमों पर पहुंचे और साथ ही साथ समाजिक मुद्दों पर भी अपने विचार प्रबलता से रखें और इस समाज का भी नेतृत्व करें।

READ  अभाविप ब्रज प्रांत द्वारा नवाबगंज में जिला छात्रा सम्मेलन का आयोजन

कार्यक्रम का शुभारम्भ प्रांत अध्यक्ष प्रोफेसर मनु प्रताप, प्रांत मंत्री अंकित पटेल, प्रांत संगठन मंत्री मनीष राय द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अभाविप ब्रज प्रांत अध्यक्ष डॉ मनु प्रताप सिंह ने बैठक की भूमिका रखी एवं परिषद द्वारा पूरे वर्ष भर में किए गए कार्यक्रमों पर चर्चा की गई। कार्यकारी परिषद बैठक के दूसरे दिन के प्रथम सत्र का शुभारम्भ प्रांत उपाध्यक्ष एस.के.राय,प्रांत मंत्री अंकित पटेल, प्रांत संगठन मंत्री मनीष राय ने कार्यकर्ताओं के साथ संगठन कार्य जुड़े विभिन्न विषयों पर चर्चा किया। बैठक में आगामी कार्यक्रम- ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम, छात्रा व्यक्तित्व विकास शिविर, छात्रा सम्मेलन एवं सामाजिक अनुभूति आदि विषयों पर योजना बनाई गई। राष्ट्रीय कलामंच संयोजक प्रशांत यादव अभाविप द्वारा मुंबई में हो रहे स्टूडेंटस फिल्म फेस्टीवल का पोस्टर का विमोचन किया गया। साथ ही 19 व 20 मार्च को हो रहे उदयपुर में सेवार्थ विद्यार्थी की राष्ट्रीय कार्यशाला के पोस्टर का विमोचन किया गया। बैठक में ‘उत्तर प्रदेश की शिक्षा का वर्तमान परिदृश्य’ एवं ‘उत्तर प्रदेश का वर्तमान परिदृश्य’ पर प्रस्ताव भी पारित किए गए।

बैठक के सत्र में एक घोषणा के माध्यम से बताया गया कि आगरा विभाग के विभाग संगठन मंत्री आशीष चंदेल अब वह अखिल भारतीय मेडिविजन प्रमुख होंगे उनका केंद्र हैदराबाद होगा। बैठक कार्यक्रम का संचालन अवनी यादव ने किया।अंतिम सत्र में जिला प्रमुख द्वारा मैनपुरी में आयोजित बैठक में लगे व्यवस्था कार्यकर्ताओं का परिचय कराया गया।

×
shares