e-Magazine

गुवाहाटी : सिद्धार्थन की मौत पर बिफरी अभाविप, कहा एसएफआई की गुंडागर्दी पर लगे लगाम, हो कार्रवाई

छात्रशक्ति डेस्क

केरल वेटनरी एंड एनिमल साइंस यूनिवर्सिटी के द्वितीय वर्ष के छात्र जेएस सिद्धार्थन को प्रताड़ित कर आत्महत्या के लिए विवश करने की घटना से देश भर के छात्र आक्रोशित है। मंगलवार को अभाविप असम द्वारा प्रदेश के विभिन्न विश्वविद्यालय/महाविद्यालय परिसर में एसएफआई का पुतला फूंका और अविलंब ठोस कार्रवाई की मांग की गई। प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने केरल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकारी संरक्षण में एसएफआई के गुंडे शैक्षिक परिसर में अराजकता फैला रहे हैं।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद असम प्रांत द्वारा असम के प्रतिष्ठित कॉटन विश्विद्यालय, रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्विद्यालय में जे.एस सिद्धार्थन की एसएफआई गुंडों द्वारा सुनियोजित साजिश के तहत हत्या के विरोध में श्रद्धांजलि अर्पित की गयी एवं न्याय की मांग की गई। वहीं दररंग के सिपझार कॉलेज, करीमगंज के रामकृष्ण नगर कॉलेज में एसएफआई का पुतला  दहन कर के विरोध दर्ज किया गया।

उल्लेखनीय है कि केरल वेटनरी एंड एनिमल साइंस यूनिवर्सिटी के द्वितीय वर्ष के छात्र जेएस सिद्धार्थन का 18 फरवरी को वायनाड कैंपस हॉस्टल के बाथरूम में शव मिला था, जॉंच में सामने आया है कि जेएस सिद्धार्थन के साथ एसएफआई से जुड़े अपराधियों ने केबल तार, बेल्ट से हमला कर बुरी तरह मारपीट की तथा उक्त छात्र को छात्रावास में नंगा कर परेड कराई। उक्त जघन्य घटना के बाद 18 फरवरी को जेएस सिद्धार्थन का शव हॉस्टल बाथरूम में लटकता हुआ मिला था। घटना के बाद से ही केरल में अभाविप की विभिन्न इकाइयों द्वारा न्याय की मांग तथा एसएफआई के गुंडों-अपराधियों की लगातार अपराध संलिप्तता को रोकने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है।

READ  #JusticeforSidharth : अभाविप जेएनयू ने किया एसएफआई का पुतला दहन
×
shares