e-Magazine

रांची : नवजातों के लिए दूध बांट रही है अभाविप

छात्रशक्ति डेस्क
रांची। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, झारखंड के द्वारा गुरुवार से नवाजातों के लिए दूध बांटा जा रहा है। अभाविप झारखंड प्रांत ने कहा है कि परिषद द्वारा सेवा कार्य के दौरान गुरुवार से वैसे जरूरतमंद परिवार जो अर्थाभाव में अपने नवजात शिशु को दूध उपलब्ध नहीं करा पा रहे हैं उनके लिए मेधा गाय दूध प्रतिदिन अपने कार्यालय से वितरण करेगी। इस कार्य के लिए अब तक 70 घरों को चिन्हित किया गया है जहां पर नवजात शिशु रहते हैं। मोहल्ला संपर्क के माध्यम से वैसे सभी जरूरतमंदों की एक सूची तैयार की गई है।
गुरुवार को अभाविप झारखंड के द्वारा प्रति शिशु 500ml दूध 67 बच्चों को दिया गया ।
ज्ञात हो की लॉक डाउन के कारण वैसे ढेरों परिवार जो दैनिक मजदूरी करते थे, उनकी आर्थिक स्थिति पर काफी बुरा प्रभाव पड़ा है । जिसके कारण उन्हें मुश्किल से दो वक्त का भोजन उपलब्ध हो पाता है । इस कठिन परिस्थिति में बच्चों को दूध और पौष्टिक भोजन की उपलब्धता करा पाने में वे असमर्थ हो रहे हैं। इस परिस्थिति में बच्चे कुपोषण का शिकार ना हो और उन्हें समय पर दूध उपलब्ध हो इसकी चिंता करते हुए अभाविप झारखंड ने यह कार्यक्रम तय किया है।
 रांची के लालपुर वर्धमान कंपाउंड स्थित प्रांत कार्यालय से रोजाना सुबह 8:00 बजे दूध का वितरण किया जाएगा तथा भोजन की भी व्यवस्था जरूरतमंदों के लिए की गई है
READ  भारतीय संस्कृति के तत्त्व में निहित है महामारी से बचाव के उपाय
×
shares