e-Magazine

अभाविप ने शुरू की ऑनलाइन सदस्यता अभियान

अजीत कुमार सिंह

नई दिल्ली। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने वर्ष 2020-21 के लिए ऑनलाइन सदस्यता अभियान शुरू कर दी है। अभाविप के इस अभियान में छात्रों ने भी जबरदस्त उत्साह दिखाया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रति मिनट लगभग 43 हजार लोग अभाविप के वेबसाइट पर जा रहे हैं। कोरोना रूपी वैश्विक महामारी के कारण इस बार महाविद्यालय/विश्वविद्यालय नहीं खुल रहे हैं जिस कारण विद्यार्थी परिषद ने ऑनलाइन सदस्यता अभियान शुरू की है। अगर कोई छात्र, शिक्षक या शिक्षाविद विद्यार्थी परिषद की सदस्यता लेना चाहते हैं तो वे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की आधिकारिक वेबसाइट www.abvp.org/join पर जाकर ले सकते हैं।

कैसे लें अभाविप की सदस्यता

अगर आप अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की सदस्यता लेना चाहते हैं तो सबसे पहले अभाविप की आधिकारिक वेबसाइट www.abvp.org पर जाना होगा, वेबसाइट के दाहिनें कोने पर  Join abvp दिखाई देगा या फिर मेन्यू में जाकर भी Join abvp  क्लिक कर सकते हैं। उस  कॉलम को चुनने के बाद आपको फेसबुक, गूगल या अपने ईमेल आईडी, कैप्चा इत्यादि डालकर लॉग इन करना होगा उसके बाद ईमेल आईडी, मोबाईल नं. तथा अपनी शैक्षणिक योग्यता इत्यादि जानकारी भरनी होगी, सफलतापूर्वक पंजीकरण के बाद सदस्यता लेने वाले व्यक्ति को स्वीकृति ईमेल प्रदत्त की गई ईमेल आईडी पर प्राप्त होगा। अभाविप ने इस बार की सदस्यता निःशुल्क रखी है।

गौरतलब है कि अभाविप ने पूर्व के सभी मानको को तोड़ते हुए वर्ष 2019-20 में 33,39,682 सदयस्ता की। यह अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। जिसका उल्लेख करते हुए अभाविप की राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी ने सभी कार्यकर्ताओं को बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस बार अभाविप ने ऑनलाइन सदस्यता शुरू की है। सदस्यता लेने के लिए बड़ी संख्या में लोगों ने ऑनलाइन जाकर सदस्यता लेना शुरू कर दिया है।

READ  वामपंथी हिंसा से मुक्त हो जेएनयू : अभाविप
×
shares