e-Magazine

तपन बिहारी बने अभाविप दिल्ली के नए प्रदेश अध्यक्ष, हर्ष अत्री को पुनः प्रदेश मंत्री का दायित्व

छात्रशक्ति डेस्क

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दिल्ली प्रदेश के चुनाव आज संपन्न हुए, चुनाव अधिकारी अभाविप की केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य निधि त्रिपाठी ने डॉ. तपन बिहारी के अभाविप दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में निर्वाचन तथा प्रदेश मंत्री के रुप में हर्ष अत्री के पुनर्निर्वाचन की घोषणा की। चुनाव अधिकारी  निधि त्रिपाठी ने चुनाव परिणामों के साथ जारी वक्तव्य में कहा कि दोनों पदाधिकारी रविवार, 4 फरवरी 2024 को जे.एन.यू. में होने जा रहे अभाविप दिल्ली के प्रदेश अधिवेशन में अपना दायित्व ग्रहण करेंगे तथा दोनों पदाधिकारियों का कार्यकाल एक वर्ष का होगा।

अभाविप दिल्ली के नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष डॉ तपन बिहारी मूलत: जाजपुर,उड़ीसा के निवासी हैं और वर्तमान में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में सहायक आचार्य हैं। वे वर्ष 2001 से अभाविप के सक्रिय कार्यकर्ता हैं। उनकी स्नातक से पीएचडी तक की शिक्षा हैदराबाद विश्वविद्यालय से हुई है। वे वर्ष 2018 से 2021 तक अभाविप दिल्ली इकाई के प्रदेश उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं एवं  विद्यार्थी परिषद में विभिन्न दायित्वों का सफलतापूर्वक निर्वहन किया है।

अभाविप दिल्ली के पुननिर्वाचित प्रदेश मंत्री हर्ष अत्री मूलतः उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के निवासी है, हर्ष अत्री सन् 2015 से अभाविप के कार्यकर्ता हैं। हर्ष अत्री ने दिल्ली विश्वविद्यालय के विधि संकाय से एल.एल.बी की शिक्षा ग्रहण की है। वर्तमान में दिल्ली विश्वविद्यालय के बौद्ध अध्ययन विभाग में स्नातकोत्तर के छात्र हैं। उन्होंने अभाविप में जिला सह – संयोजक, कालका जी विभाग सह-संयोजक तथा राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य समेत कई दायित्वों का सफलतापूर्वक निर्वहन किया है। हर्ष अत्री ने दिल्ली विश्वविद्यालय में अभाविप के आंदोलनों का सफ़ल नेतृत्व किया है, साथ ही उनके नेतृत्व में अभाविप ने एक बड़े अंतर के साथ 2023 में दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में जीत दर्ज की ।

READ  अभाविप ने पटना विश्वविद्यालय के स्नातक प्रवेश परीक्षा के लिए लगाया सहायता शिविर
×
shares