e-Magazine

महाविद्यालय खोलने की मांग को लेकर डीयू के 56 महाविद्यालय में अभाविप का जोरदार प्रदर्शन

Edited By : Ajit Kumar Singh

दिल्ली । दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में पढ़ने वाले छात्रों के धैर्य की सीमा टूट चुकी है । छात्र महाविद्यालय खोलेने की मांग को लेकर सड़क पर उतर आये हैं।  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने महाविद्यालय खोलने की मांग को लेकर शुक्रवार को डीयू के 56 महाविद्यालय के सामने एक साथ जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शन सुबह 10 बजे से शुरू होकर सायं 4 बजे तक चली।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय मीडिया संयोजक सह दिल्ली प्रांत मंत्री सिद्धार्थ यादव ने कहा कि महाविद्यालय परिसर में शिक्षा प्राप्त करना प्रत्येक छात्र का अधिकार है। छात्र हितों को सदैव ध्यान में रखने को कृत संकल्पित परिषद महाविद्यालय न खुलने तक प्रदर्शन करती रहेगी। उन्होंने कहा कि एक साथ, इतने स्थानों पर प्रदर्शन विश्वविद्यालय के इतिहास में पहली बार हुआ है।

अभाविप, दिल्ली के प्रांत मीडिया संयोजक भरत शर्मा ने प्रदर्शन की जानकारी देते हुए कहा कि महाविद्यालय खोलने की मांग को लेकर दिल्ली विश्वविद्यालय के 56 महाविद्यालय के सामने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन में अभाविप कार्यकर्ताओं के साथ-साथ सामान्य छात्र-छात्राओं की बड़ी संख्या में भागीदारी रही। उन्होंने बताया कि दो हजार से अधिक छात्रों ने प्रांत स्तर पर इस आंदोलन में हिस्सा लिया। इस दौरान अभाविप द्वारा महाविद्यालय के प्राचार्य को ज्ञापन भी सौंपा गया। ज्ञापन में महाविद्यालयों के प्रशासन से कैंपस खोलने की लड़ाई में साथ का आग्रह भी किया गया है। विश्वविद्यालय की कार्यकारी परिषद बैठक के बाहर शांतिपूर्ण प्रदर्शन भी रहा।

 

 

READ  विश्वविद्यालय खोलने की मांग को लेकर अभाविप का प्रदर्शन, डीयू में बढ़ते पुलिस हस्तक्षेप पर रोक लगाने की मांग
×
shares