e-Magazine

दिल्ली विश्वविद्यालय को पुनः खोलने की मांग को लेकर अभाविप ने सौंपा ज्ञापन

छात्रशक्ति डेस्क

नई दिल्ली। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दिल्ली की प्रत्येक महाविद्यालय इकाई ने दिल्ली विश्वविद्यालय को फिर से खोलने के संबंध में कॉलजों के प्राचार्य को ज्ञापन सौंपकर महाविद्यालयों को तत्काल प्रभाव से खोलने की मांग की।

बता दें कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के विद्यालय- महाविद्यालय खोलने के संबंध में आदेश के बावजूद भी दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा विश्वविद्यालय को न खोलने का तथा कक्षाएं ऑनलाइन चलाने का निर्णय छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाला निर्णय है ,जिसके खिलाफ अभाविप दिल्ली की प्रत्येक महाविद्यालय इकाइयों ने प्रत्येक महाविद्यालय के प्राचार्यों को ज्ञापन सौंपकर छात्रों की विभिन्न समस्याओ को रखा तथा महाविद्यालयों को तत्काल प्रभाव से खोलने की मांग की। इस प्रकार कुल 55 महाविद्यालयों में प्रधानाचार्यों को तत्काल ऑफलाइन कक्षाएं शुरू करने के संबंध में अभाविप की महाविद्याल इकाइयों द्वारा ज्ञापन सौंपा गया।

अभाविप ने अपने ज्ञापन में परिसर खुलवाने के साथ साथ छात्रावासों को खुलवाने, पुस्तकालय खुलवाने तथा छात्रों से सम्बंधित विभिन्न अकादमिक मांगो को सम्मिलित किया।

अभाविप के राष्ट्रीय मीडिया संयोजक एवं प्रांत मंत्री सिद्धार्थ यादव ने कहा कि डीडीएमए के विद्यालय-महाविद्यालय खोलने के संबंध में दिशा-निर्देश जारी हो गए हैं और अब दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन को छात्र हित को ध्यान में रखते हुये परिसर को तुरंत खोलने का निर्णय लेना चाहिए। दिल्ली विश्वविद्यालय लगभग दो वर्ष से बंद है जिस कारण से शिक्षा का स्तर नीचे गिरा है। इसके खिलाफ आज हमने दिल्ली विश्वविद्यालय के सभी महाविद्यालयों में छात्रों की विभिन्न समस्याओं को रखते हुए प्राचार्यों को ज्ञापन सौंपा तथा विश्विद्यालय को तत्काल प्रभाव से खोलने की मांग की ताकि विश्वविद्यालय प्रशासन अपनी आंखे खोल सके और छात्रों का भविष्य सुरक्षित रहे।

READ  एनआईआरएफ की रैंकिंग में एकबार फिर शीर्ष पर जेएनयू, अभाविप ने कहा गौरव का क्षण
×
shares