e-Magazine

कोटद्वार : सैन्य भर्ती के लिए आए अभ्यर्थियों को निःशुल्क भोजन – आवास उपलब्ध करा रहें हैं अभाविप कार्यकर्ता

छात्रशक्ति डेस्क

उत्तराखंड के कोटद्वार में अग्निवीर भर्ती के लिए आए अभ्यर्थियों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा सहायता शिविर लगाया गया है। इस शिविर के माध्यम से दूर दराज इलाके से आए युवाओं को परिषद कार्यकर्ता निःशुल्क भोजन, आवास समेत अन्य बुनियादी सुविधाओं का प्रबंध कर रहे हैं। अभाविप केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य रीतांशु कंडारी ने बताया कि विद्यार्थी परिषद, कोटद्वार इकाई विगत कई वर्षों से कोटद्वार सेना भर्ती में निशुल्क भोजन एवं आवास की व्यवस्था का कार्यक्रम करती आई है। पूर्व की भांति इस बार प्रथम अग्निवीर भर्ती आयोजन पर अभाविप का यह अभियान जारी रहा। उन्होंने बताया कि इस बार सेना भर्ती में 63000 से अधिक युवा सम्मिलित होने जा रहे हैं। अभाविप द्वारा प्रत्येक दिन 300-400 से अधिक युवाओं की आवास की व्यवस्था की गयी है एवं 1000 युवाओं के भोजन की व्यवस्था प्रत्येक दिन की जा रही है। 19 अगस्त से शुरू हुआ यह अभियान भर्ती के अंतिम दिन 31 अगस्त तक चलेगा।

इस अभियान का विधिवत शुभारम्भ 19 अगस्त को रिटायर्ड कैप्टन सतीश जोशी जी,नेवी रिटायर्ड ऑफिसर योगंबर रावत जी ने किया। विभाग संगठन मंत्री शाश्वत खंडूरी ने बताया कि दूर सीमांत क्षेत्रों से आ रहे हज़ारों युवकों को इस व्यवस्था से लाभ प्राप्त हो रहा है। इस अवसर पर उपरोक्त समेत कोटद्वार जिला विद्यार्थी विस्तारक मृदुल भट्ट,अदिति अग्रवाल,जिला संयोजक तरुण,आशीष,महक,प्रिय,मेघा,शुभम रावत, एवं समाज के विभिन्न वर्ग क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

READ  Nationwide Protests by ABVP Condemning Harrassment by SFI Criminals leading to a student Committing Suicide in Kerala
×
shares