e-Magazine

यूजीसी नेट आवेदन पोर्टल को पुनः खोलने की मांग, अभाविप ने यूजीसी चैयरमैन को लिखा पत्र

अजीत कुमार सिंह

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा जून में आयोजित किए जाने वाले नेट परीक्षा की आवेदन तिथि समाप्त हो चुकी है। बताया जा रहा है कि यूजीसी नेट एनटीए पोर्टल में तकनीकी समस्या आने के कारण कई छात्र आवेदन करने से वंचित रह गए। छात्र लगातार आवेदन पोर्टल को पुनः खोलने की मांग कर रहे हैं ताकि वे अपना आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सके। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने आज विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के अध्यक्ष को इस संदर्भ में एक पत्र लिखकर मांग की है कि राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (यूजीसी-नेट) के आवेदन के लिए पुनः पोर्टल को खोला जाए , जिससे इस परीक्षा के लिए आवेदन करने से वंचित रह गए छात्रों को आवेदन करने का अवसर मिल सके। तकनीकी दिक्कतों व समय से एक दिन पूर्व ही वेबसाईट में समस्या के कारण देश के विभिन्न राज्यों से विद्यार्थी यूजीसी-नेट की जून में प्रस्तावित परीक्षा के लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं।

ध्यातव्य हो कि यूजीसी नेट के आवेदन प्रक्रिया को पूर्ण करने की अंतिम तिथि 31 मई थी परन्तु तकनीकी दिक्कतों के कारण आवेदन पोर्टल 30 मई से ही काम करना बंद कर दिया था , जिसके चलते छात्र-छात्राओं को आवेदन प्रक्रिया में विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ा,इन उपर्युक्त कारणों से पोर्टल को पुनः आवेदन हेतु खोला जाना बेहद आवश्यक है।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के राष्ट्रीय महामंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ल ने कहा कि यूजीसी नेट का आवेदन पोर्टल छात्रों के व्यापक हितों को ध्यान में रखते हुए पुनः खोला जाना चाहिए अन्यथा छात्रों को अतिरिक्त 6 महीने प्रतीक्षा करनी पड़ेगी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् यह मांग करती है कि पोर्टल को पुनः खोला जाए, जिससे आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करने से वंचित रह गए छात्र प्रक्रिया को पूर्ण कर सके। इस संदर्भ में यूजीसी शीघ्र निर्णय ले।

READ  विद्यार्थी परिषद एक जीवंत छात्र संगठन
×
shares