e-Magazine

प्रयागराज: अभाविप ने की “न्याय” इंटर्नशिप की शुरुआत; लाभान्वित होंगे 42 विधि छात्र

अभिविन्यास (ओरिएंटेशन) कार्यक्रम से की गई इंटर्नशिप की शुरुवात , प्रत्येक 6 महीने में कराया जाएगा कार्यक्रम का आयोजन
छात्रशक्ति डेस्क

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् इलाहाबाद विश्वविद्यालय इकाई द्वारा विधि संकाय के छात्रों के लिए “न्याय” नाम से इंटर्नशिप कार्यक्रम की शुरुवात की गई, जिसका अभिविन्यास (ओरिएंटेशन) कार्यक्रम चार जून को ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज के निर्मला देश पाण्डेय सभागार में आयोजित किया गया। इस 3-4 सप्ताह के इंटर्नशिप कार्यक्रम में विधि छात्रों को वकालत करने के लिए तैयार किया जाएगा, इसके लिए उन्हें प्रदेश के बड़े अधिवक्ताओं के चैंबर के साथ जोड़ा जाएगा और वहीं उन्हे प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस इंटर्नशिप कार्यक्रम के लिए इलाहाबाद विश्वविद्यालय के विधि पंचवर्षीय पाठ्यक्रम के चतुर्थ वर्ष की छात्रा प्रियंका सिंह एवं तनु मिश्रा को संयोजिका एवं सह-संयोजिका का दायित्व दिया गया है।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय और संगठक कॉलेजों के साथ देश के अन्य प्रतिष्ठित कॉलेज से भी आए प्रतिभागी

इंटर्नशिप का आवेदन चालू किए जाने के एक दिन के भीतर ही इस इंटर्नशिप कार्यक्रम के माध्यम से देश के विभिन्न विश्वविद्यालयों के 42 विधि छात्र लाभान्वित होंगे , जिनमें से अधिकांश छात्र इलाहाबाद विश्वविद्यालय और यहां के संगठक कॉलेज से हैं साथ ही 2 छात्र दिल्ली विश्वविद्यालय, 1 छात्रा जामिया और 5 छात्र/छात्राएं महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के हैं।

इंटर्नशिप कराने में प्रदेश के प्रतिष्ठित अधिवक्ताओं के नाम भी शामिल

छात्रों के इस इंटर्नशिप को लेकर भारी संख्या में आवेदन आए हैं , इस इंटर्नशिप को शुरुवात में 25 लोगों के लिए ही आयोजित करने की तैयारी की गई थी लेकिन बढ़ती संख्या को देख नए अधिवक्ताओं को जोड़ उनको भी इंटर्नशिप का मौका दिया गया। इंटर्नशिप कराने में अपर महाधिवक्ता उत्तर प्रदेश सरकार पी.के. गिरी,महेश चंद्र चतुर्वेदी,अशोक मेहता और कई अन्य दिग्गज अधिवक्ता भी सम्मिलित हैं।

READ  #Lockdown में उम्मीद की किरण बन रहे हैं अभाविप कार्यकर्ता, देशभर में फंसे हुए लोगों को पहुंचा रहे हैं मदद

छात्राओं के भी दिखाई इंटर्नशिप के प्रति विशेष रुचि , 11 छात्रा इंटर्नशिप कार्यक्रम में सम्मिलित

छात्राओं को भी अधिवक्ताओं के चैंबर में इंटर्नशिप करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। “न्याय” के निमित्त 11 छात्राएं भी विभिन्न परिसरों से इस कार्यक्रम में सम्मिलित होंगी।

×
shares