e-Magazine

77 वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य पर अभाविप ने काशी हिंदू विवि में निकाली तिरंगा यात्रा

छात्रशक्ति डेस्क

काशी : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, हिंदू विश्वविद्यालय की कला संकाय एवं वोकेशनल कोर्स इकाई द्वारा 77 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर परिसर में स्थित नवीन विश्वनाथ मंदिर से तिरंगा यात्रा निकाली गई,  भारत माता की जय और वंदे मातरम जैसे ओजस्वी नारों से पूरे परिसर को गुंजायमान कर विभिन्न संकायों एवं छात्रावासों से होकर गुजरते हुए यह यात्रा सिंह द्वार पहुंची, जहां से महिला महाविद्यालय के सामने स्थित सरस्वती जी की प्रतिमा के सामने यात्रा समापन किया गया।  यात्रा की समाप्ति के पश्चात राष्ट्र प्रेम की कविताओं के ओजस्वी पाठ के बाद भारत माता की आरती एवं वंदे मातरम के सामूहिक गायन एवं प्रसाद वितरण का आयोजन भी किया गया। अभाविप द्वारा निकाले इस तिरंगा यात्रा में छात्र-युवा तरूणाई देश भक्ति के रंग में सराबोर दिखे।

कार्यक्रम में उपस्थित विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए प्रांत सह मंत्री सत्यनारायण ने कहा कि भारत के 77 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हम सभी एक नया भारत देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति ने हमें सदैव ‘माता भूमि पुत्रोहं पृथिव्याः’ (पृथ्वी मेरी माता है, मैं उसका पुत्र हूं) के विश्वास से जोड़ा है और उस देश को उसके नागरिकों ने मातृभूमि माना है।

विश्वविद्यालय इकाई मंत्री पुनीत मिश्र ने कहा कहा, “अमृत काल के इस शुभ अवसर पर और देश के 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर, मैं महान स्वतंत्रता सेनानियों और भारत के लिए अपना जीवन बलिदान करने वाले सभी सपूतों को अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

इस कार्यक्रम में प्रांत कार्यसमिति सदस्य पल्लव सिंह, विवि इकाई उपाध्यक्ष भास्करादित्य त्रिपाठी,केतन जामनाल,आदित्य तिवारी व मेघा,अदिति मौर्य,आलोक शर्मा,दिग्विजय मिश्रा,अमन,शनि, नमन,प्रज्ज्वल मौर्य,शिवम् सिंह आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे

READ  कोटद्वार : सैन्य भर्ती के लिए आए अभ्यर्थियों को निःशुल्क भोजन - आवास उपलब्ध करा रहें हैं अभाविप कार्यकर्ता
×
shares