e-Magazine

हेल्पडेस्क लगाकर अभाविप कार्यकर्ता कर रहे हैं नवागंतुक छात्रों की सहायता

छात्रशक्ति डेस्क

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रवेश लेने वाले नए छात्र छात्राओं की सहायता हेतु नॉर्थ कैंपस समेत विभिन्न महाविद्यालयों में हेल्पडेस्क लगाई हैं।

गौरतलब हो की दिल्ली विश्वविद्यालय में स्नातक व परास्नातक में प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ हो गयी है। विगत वर्ष की भाँति वर्तमान सत्र में प्रवेश प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम से पूर्ण की जायेगी ऐसे में बहुत से छात्रों को पोर्टल पर अपना डाक्यूमेंट्स व फीस लिंक नहीं दिखाई दे रही है। इस प्रकार की अन्य समस्याएं भी छात्रों को आ रही हैं। इन छात्रों को अपनी समस्याओं का निदान करने के लिए एडमिशन ब्रांच तक आना पड़ रहा है, ऐसे में अभाविप द्वारा हेल्पडेस्क लगाकर ऐसे छात्रों की समस्या को जल्द से जल्द हल करने का प्रयास किया जा रहा है। ऐसे छात्र जो पहली बार दिल्ली आये हैं उनकी भी समस्या के हल निकालने के लिए अभाविप के कार्यकर्ता हेल्पडेस्क के माध्यम से कार्य कर रहे है।

प्रांत मंत्री हर्ष अत्री ने बताया कि अभाविप छात्रों के लिए साल भर प्रवेश, परीक्षा एवं परिणाम तीनों विषयों पर कार्य करता है । ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया में नया शहर और नई प्रक्रिया होने के नाते छात्रों को कई समस्याएं हो रही हैं, ऐसे में अभाविप छात्रों के लिए उनका प्रवेश पूर्ण हो जाने तक हेल्पडेस्क के माध्यम से उनकी समस्याओं का पूर्ण निदान करने को मौजूद हैं। आगामी समय में परास्नातक व स्नातक के स्पॉट राउंड के प्रवेश की प्रक्रिया प्रारंभ होनी है ऐसे में छात्रों की सहायता हेतु एबीवीपी के कार्यकर्ता प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण हो जाने तक हेल्पडेस्क का लगातार आयोजन करेगी।”

READ  चंडीगढ़ :  प्रदेशभर में स्कूलबेल प्रोग्राम चलाएगी अभाविप
×
shares