e-Magazine

छात्रों की सहायता के लिए अभाविप जेएनयू ने लगाया हेल्पडेस्क

छात्रशक्ति डेस्क

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप-जेएनयू) ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में प्रवेश प्रक्रिया में छात्रों की मदद करने के लिए एक सहायता केंद्र स्थापित किया है जो छात्रों को उनकी संदेहों और समस्याओं के बारे में सलाह देने के लिए पूरे प्रवेश प्रक्रिया के दौरान उपलब्ध होगा। इस हेल्प डेस्क में एवं छात्रों की सहायता के किये अभाविप के 50 से अधिक कार्यकर्ता लगे हुए हैं। इसके अलावा छात्र अभाविप की हेल्पलाइन नंबर 8860143121 पर कॉल करके भी सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

प्रतिवर्ष नए छात्रों की प्रवेश प्रक्रिया के समय अभाविप हेल्प डेस्क और हेल्पलाइन और अन्य सकारात्मक माध्यमों से छात्रों की प्रवेश प्रक्रिया में सहायता करता है। इस वर्ष प्रवेश प्रक्रिया में थोड़ा नयापन होने से छात्रों को प्रवेश प्रक्रिया में समस्या आने की संभावना अधिक है। आज से जेएनयू में स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग के छात्रों का प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो रही है। इसके अलावा 28,29 और 30 अगस्त को बीए (भाषा संस्थान ) और बीएससी आयुर्वेद के छात्रों के लिए प्रवेश प्रक्रिया जारी रहेगी। वहीं, 4 से 13 सितंबर तक एमए, एम.एस.सी., एम.टेक. और एमसीए की प्रवेश प्रक्रिया चलेगी । इस प्रकार 13 सितम्बर तक अभाविप की यह हेल्प डेस्क छात्रों की सहायता के लिए कार्य करती रहेगी।

अभाविप जेएनयू के अध्यक्ष उमेश चंद्र अजमीरा ने बताया, “हमारा प्रमुख उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि छात्र बिना किसी परेशानी के प्रवेश प्रक्रिया से गुजरें। हमारा लक्ष्य छात्रों को उनके विश्वविद्यालय में सफल प्रवेश की दिशा में मदद करना है। इस वर्ष प्रक्रिया में थोड़ा नयापन होने से प्रवेश प्रक्रिया में कई छात्र संदेहों का सामना कर सकते हैं, और अभाविप के कार्यकर्ता उनके सहयोग के लिए यहाँ उपस्थित हैं।”

READ  अभाविप काशी प्रांत की दो दिवसीय प्रांत कार्यकारिणी बैठक संपन्न

वही इकाई मंत्री विकास पटेल ने कहा, “अभाविप के सभी 50 से अधिक कार्यकर्ता, 13 सितम्बर तक पूरे दिन कॉउन्सिलिंग सेंटर से लेकर सम्बंधित स्कूल परिसर तक छात्रों की सहायता के लिए लगे हुए हैं। जेएनयू में कॉउन्सिलिंग हेतु आने वाले नवीन प्रवेशी छात्र कोई भी समस्या और सहयोग के लिए अभाविप की हेल्प डेस्क पर संपर्क कर सकते हैं इसके अलावा जारी किये गयी हेल्पलाइन नंबर पर भी कॉल करके सहायता प्राप्त कर सकते हैं

×
shares