e-Magazine

छात्रसंघ चुनाव : सोबन सिंह जीना, कुमाऊं एवं श्री देवसुमन विवि में अभाविप की ऐतिहासिक जीत

छात्रशक्ति डेस्क

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने गुरुवार को संपन्न हुए उत्तराखंड के सोबन सिंह जीना अल्मोड़ा विश्वविद्यालय, कुमाऊं विश्वविद्यालय नैनीताल तथा श्री देवसुमन विश्वविद्यालय टिहरी के छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष सहित सभी पदों पर जीत दर्ज की है, जो शैक्षिक परिसरों में अभाविप के वैचारिक स्वीकार्यता का परिचायक है।

इसके साथ ही 7 नवंबर को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने उत्तराखंड के विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों में हुए छात्रसंघ चुनाव में 56 छात्रसंघ अध्यक्ष सहित 327 पदों पर जीत हासिल की है, अभाविप की यह जीत विश्वविद्यालयों में छात्रशक्ति- राष्ट्रशक्ति के विचार को मजबूती प्रदान करेगा।

अभाविप उत्तराखंड के प्रदेश मंत्री रितांशु कंडारी ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद देश के विभिन्न विश्वविद्यालयों में हुए छात्रसंघ चुनाव में बेहतर प्रदर्शन कर रही है, जो छात्रों के मध्य अभाविप के विचारों की स्वीकार्यता को प्रदर्शित करता है। उत्तराखंड राज्य के विश्वविद्यालय में हो रहे छात्रसंघ के चुनाव में अभाविप को मिल रही निरंतर सफलता छात्रहितों में कार्य करने वाले एक बेहतर छात्रसंघ के निर्माण में प्रभावी सिद्ध होगा।

READ  #69thABVPConf :अभाविप की 9 सेक्शन वाली विशाल प्रदर्शनी का हुआ उद्घाटन
×
shares