e-Magazine

दिल्ली के शैक्षणिक संस्थान हुए राममय, प्राण प्रतिष्ठा का उल्लास

छात्रशक्ति डेस्क

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने दिल्ली में विभिन्न स्थानों पर राम-मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर दीप प्रज्ज्वलन, भजन, हनुमान चालीसा पाठ , भंडारा आदि का आयोजन किया। इन कार्यक्रमों में डीयू, जेएनयू, जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों सहित बड़ी संख्या में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र भी शामिल हुए।

सोमवार सुबह से ही दिल्ली विश्वविद्यालय के अलग-अलग स्थानों पर राम-मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के उल्लास की अद्भुत छटा बिखरी हुई थी। डीयू के छात्रा मार्ग पर विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन से लेकर हंसराज कॉलेज तक रंगीन गुब्बारों से विश्वविद्यालय को सजाया गया था। आर्ट्स फैकल्टी पर एलईडी स्क्रीन के माध्यम से राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के छात्र गवाह बने।

दिल्ली विश्वविद्यालय में अभाविप नीत डूसू ने पूरे विश्वविद्यालय में ढाई लाख दीयों का प्रज्ज्वलन किया, दीप प्रज्ज्वलन के कार्यक्रम में बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स भागीदार बने। पूरा दिन दिल्ली के शैक्षणिक परिसर राममय वातावरण से भरपूर दिखे जहां स्टूडेंट्स उल्लासमय नजर आए।

कार्यक्रम में विद्यार्थी परिषद की राष्ट्रीय मंत्री शिवांगी खरवाल, राष्ट्रीय संगठन मंत्री आशीष चौहान, राष्ट्रीय सह-संगठन मंत्री प्रफुल्ल आकांत, दिल्ली प्रदेश मंत्री हर्ष अत्री, दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ के अध्यक्ष तुषार डेढ़ा, डूसू सचिव अपराजिता तथा डूसू सह-सचिव सचिन बैसला आदि सम्मिलित हुए।

READ  #JNUSUElection : ABVP candidates roar in JNUSU panel debate
×
shares