e-Magazine

बंग भवन पर अभाविप का प्रदर्शन मंगलवार को

छात्रशक्ति डेस्क

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद संदेशखाली घटना के विरोध में बंग भवन के बाहर मंगलवार को विशाल विरोध प्रदर्शन करेगी। इससे पूर्व विद्यार्थी परिषद ने दिल्ली विश्वविद्यालय के भिन्न भिन्न कॉलेजों में पर्चा वितरण कर छात्रों को पश्चिम बंगाल के संदेशखाली घटना के बारे में अवगत कराया तथा उन्हें इस विरोध प्रदर्शन में शामिल होने का आह्वान किया।

ज्ञात हो कि पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना स्थित संदेशखाली इलाके में सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के नेताओं द्वारा वहां की महिलाओं पर जबरन यौन उत्पीड़न एवं जमीन हड़पने का मामला सामने आया है। जिसको लेकर पश्चिम बंगाल की सरकार के खिलाफ देश भर में  विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इस क्रम में अभाविप दिल्ली ने आज दिल्ली के 51 कॉलेजों में लगभग 20000 पर्चों का वितरण कर वहां के छात्रों को संदेशखाली घटना के बारे में अवगत कराया एवं उन्हें मंगलवार को एबीवीपी द्वारा किए जा रहे पश्चिम बंगाल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल होने के लिए आह्वान भी किया।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दिल्ली के प्रांत मंत्री हर्ष अत्री ने कहा कि पश्चिम बंगाल की सरकार महिला विरोधी सरकार हो गई है। एक महिला मुख्यमंत्री शासित राज्य में महिलाओं के साथ सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं द्वारा इस प्रकार के जघन्यतम अपराध करना हतप्रभ करने वाला है।आज हमने दिल्ली विश्वविद्यालय के शिक्षण संस्थानों में पर्चे के माध्यम से संदेशखाली घटना के बारे में क्रमवार विवरण देते हुए इस घटना के बारे में छात्रों को अवगत कराने का काम किया एवं उन्हें कल के विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए आह्वान किया।

READ  अभाविप ने डीयू में छात्रों की विभिन्न समस्याओं को लेकर किया जोरदार प्रदर्शन
×
shares