e-Magazine

#JNUSUElection : मतगणना जारी, शुरुआती रुझानों में एबीवीपी का दबदबा, जीते काउंसलर के कई पद

छात्रशक्ति डेस्क

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में शुक्रवार को हुए छात्रसंघ चुनाव में बीते पांच साल के में सर्वाधिक मतदान। मतदाताओं के जागरूक होने के कारण करीब 73 फीसदी मतदान हुआ। पिछली बार के मुकाबले यह लगभग पांच फीसदी अधिक है। साइंस स्कूल के छात्रों ने मतदान में अधिक रुचि दिखाई। उधर, मतदान के बाद एबीवीपी ने जेएनयू छात्रसंघ चुनाव समिति से मतदान में बैलेट पेपर पर तीन सवाल सार्वजनिक करने की मांग रखी है। इनमें बैलेट पेपर की कुल संख्या, कितने प्रयोग हुए और कितने नष्ट किए गए शामिल हैं। वोटिंग की गिनती कल रात 9:00 बजे से होनी थी, बाद में रात 11 बजे का समय चुनाव समिति द्वारा बताया गया, किंतु चुनाव प्रबंधन की नाकामी के कारण यह रात्रि लगभग 3:00 बजे से प्रारंभ हो सकी। मतगणना की शुरुवात साइंस संस्थानों के काउंसलर से हुई। आज शाम 4 बजे तक 8 सेंटरों के परिणाम आए हैं, जिनमें एबीवीपी में जोरदार विजय के साथ अपना परचम बनाए रखा है।

शुरुआती रुझानों में एबीवीपी के भगवा का परचम लहराते दिखाई दिया है। संस्कृत सेंटर के सभी काउंसलर के पदों पर एबीवीपी की जीत हुई है। साइंस सेंटर में भी एबीवीपी बड़ी संख्या में बढ़त बनाए हुए है। स्कूल ऑफ कंप्यूटर एंड सिस्टम साइंसेज, स्कूल ऑफ कंप्यूटर एंड इंटीग्रेटेड साइंसेज, स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग, स्कूल ऑफ बायोटेक्नोलॉजी और स्कूल ऑफ संस्कृत एवं इंडिक स्टडीज में एबीवीपी ने क्लीन स्वीप किया है। दोपहर 3.30 पर स्कूल ऑफ सोशल साइंस की मतगणना प्रारंभ हुई है। एवं साथ ही स्कूल ऑफ लैंग्वेज एंड कल्चरल स्टडीज तथा स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज जैसे बड़े स्कूलों की मतगणना भी अभी बाकी है, साथ थी 2 सीटों के लिए स्पेशल सेंटरो के लिए मतगणना भी होनी है। शाम 7:00 से केंद्रीय पैनल के वोटों की गिनती शुरू होने के संभावना है।

READ  ABVP submitted memorandum to the Executive Engineer of the PWD, to provide compensation to the girl

अभाविप ने जेएनयू के छात्रों को लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा लेने एवं अभाविप के राष्ट्रवादी नेतृत्व पर भरोसा जताने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया है।

×
shares