e-Magazine

राष्ट्र के उत्थान के लिए मतदान आवश्यक, अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें युवा : प्रफुल्ल आकांत

छात्रशक्ति डेस्क

नई दिल्ली : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने आगामी लोकसभा चुनाव मतदान के निमित्त शुक्रवार को दिल्ली विश्वविद्यालय के हंसराज महविद्यालय में मतदाता जागरूकता अभियान को लेकर एक बैठक की। इस बैठक में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय सह -संगठन मंत्री प्रफुल्ल आकांत, राष्ट्रीय मंत्री शिवांगी खरवाल तथा प्रांत अध्यक्ष डॉ तपन बिहारी ने उपस्थित छात्रों को राष्ट्र हित में शत् – प्रतिशत मतदान करने के लिए जागरूक किया तथा विद्यार्थी परिषद द्वारा दिल्ली के सभी 07 लोकसभा सीट के क्षेत्रों में मतदाता जागरूकता अभियान की योजना पर चर्चा की।

अखिल भारतीय विद्यार्थी के राष्ट्रीय सह – संगठन मंत्री प्रफुल्ल आकांत ने उपस्थित छात्रों को मतदान में शत् प्रतिशत सहभाग कर राष्ट्र के विकास के लिए मतदान करने का आग्रह करते हुए कहा कि भारत का लोकतंत्र विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र है।देश में लोकतंत्र निरंतर गतिशील रहे, देश की समरसता व समृद्धता के लिए, देश की अस्मिता के लिए व इसके उत्थान के लिए शत् प्रतिशत मतदान करें एवं अपने आस – पास के लोगों को लोकतंत्र के इस उत्सव में भाग लेने के लिए जागरूक करें। आगे उन्होंने कहा कि देश के युवाओं को अपनी भूमिका का निर्वहन करना चाहिए।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दिल्ली प्रांत अध्यक्ष डॉ तपन बिहारी ने कहा कि हमें इस लोकतंत्र के उत्सव में बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए तथा राष्ट्र के हित में मतदान करना चाहिए। हमें राष्ट्र को प्रथम रखकर मतदान करना चाहिए तथा अपने आस पास के लोगों को भी मतदान के प्रति जागरूक करना चाहिए ताकि देश अपने स्वाभाविक गति से विकसित भारत बन सके।

READ  ‘ध्येय-यात्रा: अभाविप की ऐतिहासिक जीवनगाथा’ पुस्तक का विमोचन 15 अप्रैल को

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की राष्ट्रीय मंत्री शिवांगी खरवाल ने कहा कि अभाविप हजार से अधिक छात्रों के साथ 1 मई से मतदाता जागरूकता अभियान शुरू करेगी। इस अभियान के अंतर्गत हम विभिन्न बस्तियों, बाजारों में जाएंगे तथा एबीवीपी कार्यकर्ता लोगों से मतदान की अपील करेंगे।

इस बैठक में डूसू सचिव अपराजिता एवं डूसू सह सचिव सचिन बैसला एवं अभाविप दिल्ली के प्रांत सह मंत्री गोविंद दांगी सहित सैकड़ों छात्र उपस्थित रहे।

×
shares