e-Magazine

मेरठ : विकासार्थ विद्यार्थी ने स्वच्छता देवदूतों को किया सम्मानित

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रकल्प विकासार्थ विद्यार्थी (मेरठ प्रांत) द्वारा सम्मान समारोह आयोजन कर स्वच्छता के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने वाले स्वच्छता प्रहरियों को सम्मानित किया गया । समारोह के संबोधित करते हुए प्रांत संगठन मंत्री महेश राठौड़ ने कहा स्वच्छता किसी धर्म,जाति समाज का अधिकार नहीं बल्कि प्रत्येक व्यक्ति की जिम्मेदारी है । स्वच्छता को लेकर विकासार्थ विद्यार्थी देशभर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करता है लेकिन समाज में पहली बार मेरठ प्रांत सफाई कर्मचारियों का सम्मान समारोह का आयोजन किया गया है । यह समाज को संदेश देने की पहल है जिस कार्य से लोग बचते हैं उस कार्य को इस समाज द्वारा स्वच्छता देवदूत के रूप में किया जा रहा हैं, समाज इन स्वच्छता देवदूतों का सदैव ऋणी रहेगा ।

परियोजना पदाधिकारी आशीष सिंह जी ने कहा जिस समाज को लोग हीन भावना से देखते हैं, उसे विद्यार्थी परिषद् द्वारा सम्मानित किया जा रहा है । यह एक सराहनीय कार्यक्रम है समाज में एक नई पहल है । इस कार्यक्रम के लिए विद्यार्थी परिषद को मैं तहे दिल से शुक्रिया करता हूं । प्रांत के विकासार्थ विद्यार्थी  सह संयोजक अंकित स्वामी ने कहा  विकासार्थ विद्यार्थी (एसएफडी) समाज को अच्छा वातावरण देने वाले व्यक्तियों का सम्मान कर खुद को गौरवान्वित महसूस कर रही है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि परियोजना पदाधिकारी आशीष सिंह, मुख्य वक्ता प्रांत संगठन मंत्री महेश राठौड़ ,कार्यक्रम अध्यक्ष पूजा मेरठ प्रांत के एसएफडी के सह संयोजक अंकित स्वामी, महानगर अध्यक्ष राजकुमार जी महानगर मंत्री अमर अग्रवाल के द्वारा दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया । कार्यक्रम में महानगर के स्वच्छता दूत के अलावा काफी संख्या में परिषद् के कार्यकर्ता मौजूद थे ।

READ   रिकॉर्ड : अभाविप के कार्यकर्ताओं ने संघ के स्वयंसेवकों के साथ मिलकर एक ही दिन में किये दस हजार लोगों का स्क्रीनिंग

(राष्ट्रीय छात्रशक्ति के लिए मेरठ से दीक्षांत सूर्यवंशी की रिपोर्ट )

×
shares