e-Magazine

राष्ट्रीय छात्रशक्ति के वेबसाइट का लोकार्पण

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के 65 वें राष्ट्रीय अधिवेशन, आगरा में अभाविप के मुखपत्र राष्ट्रीय छात्रशक्ति के वेबसाइट का लोकार्पण परिषद् के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. एस. सुबैय्या, राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी, राष्ट्रीय संगठन मंत्री सुनील आंबेकर, राष्ट्रीय छात्रशक्ति के संपादक आशुतोष भटनागर, स. संपादक अजीत कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से किया।

आगरा । अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के मुखपत्र राष्ट्रीय छात्रशक्ति के वेबसाइट का आगरा में चल रहे विद्यार्थी परिषद के 65 वें राष्ट्रीय अधिवेशन में लोकापर्ण किया गया । बता दें कि  राष्ट्रीय छात्रशक्ति” शैक्षिक पुनर्रचना के उदात्त लक्ष्य से प्रेरित शिक्षा क्षेत्र की प्रतिनिधि मासिक पत्रिका है। शिक्षा जगत में होने वाली हर गतिविधि और हलचल पर इसकी नजर रहती है। वर्ष 1978 में प्रारंभ यह पत्रिका अपने स्थापना काल से ही परिसरों की समस्याओं को उठाने, विश्वविद्यालयों में चल रही रचनात्मक गतिविधियों को समाज के सामने लाने, शिक्षा संबंधी नीतियों के निर्माण के समय शिक्षा जगत के विभिन्न घटकों का पक्ष सम्बंधित पक्षों तक पहुंचाने, नयी शिक्षा नीति सहित अनेक नीतिगत निर्णयों से विद्यार्थियों को अवगत कराने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। शिक्षा से जुड़े अनेक मुद्दों पर पत्रिका ने शिक्षकों व विद्यार्थियों को अद्यतन रखने तथा परिसरों को स्पंदनयुक्त बनाये रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निर्वाह की है। समय के साथ पत्रिका का भी विस्तार हुआ है । आज सम्पूर्ण देश में राष्ट्रीय छात्रशक्ति के पाठक हैं। बदलते तकनीक और डिजिटलीकरण के दौर में हर कोई चंद मिनटों में खबरों को जानना चाहता है । वर्तमान तकनीकी युग में तेजी से दौड़ते हुए इस समय में छात्रों को परिषद् की गतिविधियों का तुरंत पता चल सके इसके लिए छात्रशक्ति के द्वारा वेबसाइट का लोकार्पण किया गया है । छात्रशक्ति के बारे में अधिक जानकारी के लिए इस लिंक को क्लिक करें । फेसबुक, ट्वीटर पर भी आप छात्रशक्ति को फॉलो कर सकते हैं ।

READ  अभाविप की मांग पर बीएसएससी ने बढ़ाई आवेदन की अंतिम तिथि, स्नातक पास के लिए अवसर

अभाविप के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. एस. सुबैय्या ने कहा कि छात्रशक्ति का ई-वर्जन छात्रों के लिए काफी उपयोगी साबित होगा । राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी एवं राष्ट्रीय संगठन मंत्री सुनील आंबेकर ने राष्ट्रीय छात्रशक्ति की टीम को शुभकामना दी और कहा कि आशा है कि छात्रशक्ति  कार्यकर्ताओं की उपयोगिता को पूरा करेगी साथ ही शैक्षिक परिसर की आवाज बनकर उभरेगी । लोकार्पण के मौके पर राष्ट्रीय छात्रशक्ति के संपादक आशुतोष भटनागर एवं स. संपादक अजीत कुमार सिंह भी मौजूद थे ।

 

 

×
shares