e-Magazine

अहमदाबाद : अभाविप कार्यालय पर हमला

मंगलवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) गुजरात प्रांत के अहमदाबाद कार्यालय पर एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने हमला बोल दिया, जिसमें अभाविप के कई कार्यकर्ताओं चोटिल हो गये । अभाविप ने यह जानकारी प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी है । जानकारी के मुताबिक एनएसयूआई कार्यकर्ताओं के द्वारा हमला कर कार्यालय भी तोड़ा गया है, हमले के बाद परिषद के कार्यकर्ता डरे – सहमे हैं । अभाविप ने इस बाबत पुलिस से शिकायत भी की है ।

गौरतलब है कि सोमवार को अभाविप के नासिक तथा पुणे कार्यालय पर भी हमला किया गया था । अभाविप ने बताया है कि सोमवार को एनसीपी ने अभाविप के नासिक तथा पुणे कार्यालय पर हमला कर कार्यालय में तोड़फोड़ की है । यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है तथा अलोकतांत्रिक है ।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इस तरह की हिंसात्मक घटनाओं की कड़ी निंदा करती है तथा इस प्रकार के राजनीतिक पार्टियों द्वारा किए जा रहे विष-वमन को तत्काल रोकने की मांग करती है । इस तरह की घटनाएं लोकतंत्र को कमजोर करने वाली हैं , हमारा स्पष्ट मत है कि मतभेदों पर संवाद होना चाहिए ।

READ  Valmiki Study Circle organises conversations with Rambahadur Rai on the topic ‘Indian Constitution and Bhārata-Bodha’
×
shares