e-Magazine

नहीं रहे अभाविप के राष्ट्रीय मंत्री अनिकेत ओह्वाल, कार्यकर्ताओं में शोक की लहर

छात्रशक्ति डेस्क

मुंबई। बुधवार की दोपहर को सूर्य जहां पूरी दुनिया को प्रकाशमान कर रहा था वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पर शोक की घनी अंधेरी रात छा गई। दुख भी ऐसा जो अविश्वनीय, असहनीय और अल्पनीय जैसा प्रतीत हो। दरअसल बुधवार की दोपहर को अभाविप के राष्ट्रीय मंत्री अनिकेत ओह्वाल का महाराष्ट्र के नंदुरबार जिले की धड़गांव तहसील में नदी में डूबने से दुःखद निधन हो गया। उनके असामयिक निधन से समस्त अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद परिवार गहन दुःख तथा पीड़ा में है। इस घटना की जानकारी अभाविप के केन्द्रीय कार्यालय मंत्री नीरज चौधरकर ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी।

श्री ओह्वाल के निधन की सूचना मिलते ही अभाविप के कार्यकर्ताओं में शोक की लहर दौड़ गई। अभाविप की राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी सोशल मीडिया पर अनिकेत ओह्वाल की तस्वीर साझा करते हुए लिखती हैं –

आदर्श कार्यकर्ता

कुशल संगठक

निष्ठावान् भारतभक्त

समर्पित समाजसेवक

कार्यकर्ताओं के लिए अपना

जीवट, जिंदादिल, नेकदिल

नि:शब्द हूं भाई

वहीं अभाविप के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. एस. सुबैय्या श्री ओह्वाल को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए लिखते हैं मेरे प्यारे दोस्त अनिकेत ओह्वाल आज आपके जाने सें मैं बहुत ज्यादा उदास हूं।

राष्ट्रीय संगठन मंत्री आशीष चौहान भावुक पोस्ट करते हुए लिखते हैं कि अभाविप परिवार ने एक करीबी दोस्त को खो दिया है। समाज के प्रेरक युवा नेता आदर्श विचारधारा के प्रति समर्पित, अदम्य साहसी युवा स्वयंसेवक अनिकेत ओह्वाल आपको बहुत याद किया जाएगा, मेरे दोस्त।

अभाविप के पूर्व  राष्ट्रीय संगठन मंत्री एवं वर्तमान में रा.स्व. संघ के  अखिल भारतीय सह प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने कहा कि

READ  ABVP महामंत्री प्रतिवेदन : वर्ष 2019 देश के लिए ऐतिहासिक – आशीष चौहान

“अनिकेत ओव्हाल“आज अचानक लौकिक जीवन यात्रा पुरी कर हमें छोड़कर चला गया।दुखद; विनम्र श्रध्दांजली।आर्थिक व सामाजिक पिछड़ापन पर मात करते हुए सकारात्मक भाव से समूचे समाज के लिए संघर्षरत,सेवाभावी उत्साही कार्यकर्ता हमने खोया है।उनके परिवार व परिषद मित्रों को दुख सहन करने ईश्वर शक्ति दे।

अभाविप के राष्ट्रीय मंत्री अनिकेत ओह्वाल मुंबई के रहने वाले हैं। प्रतिष्ठित रुईया महाविद्यालय से एमएससी की शिक्षा पूर्ण करने वाले महाराष्ट्र में छात्र आन्दोलन के सशक्त छात्रनेता अनिकेत ओव्हाल ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विभिन्न दायित्वों का निर्वहन करते हुए अनेक छात्र आंदोलनों के माध्यम से छात्रों के हितों की रक्षा हेतु महती भूमिका निभाई। वे अभाविप के समर्पित छात्र कार्यकर्ता थे जो निरंतर छात्रों के कल्याण हेतु प्रयासरत रहे। कोरोना संक्रमण काल में भी निष्ठापूर्वक सेवा कार्यो में अग्रसर रहे। उनका असामयिक निधन समस्त अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद परिवार के लिए अपूरणीय क्षति है। अभाविप के राष्ट्रीय अध्यक्ष, महामंत्री और संगठन मंत्री ने कहा है कि दुःख तथा पीड़ा भरे इस कठिन समय में सम्पूर्ण अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद परिवार, श्री अनिकेत ओव्हाल के परिवार के साथ है तथा उनकी आत्मा को सद्गति प्रदान करने हेतु प्रार्थना करता है।

×
shares