e-Magazine

एनआईआरएफ की रैंकिंग में दिल्ली विश्वविद्यालय के पांच महाविद्यालयों का शीर्ष दस स्थानों में होना डीयू छात्र परिवार के लिये गौरवपूर्ण क्षण : अभाविप

छात्रशक्ति डेस्क

नई दिल्ली : हाल ही में राष्ट्रीय संस्थागत रैंकिंग फ्रेमवर्क (एनआईआरएफ) द्वारा जारी की गई 10 सर्वश्रेष्ठ महाविद्यालयों की रैंकिंग में दिल्ली विश्वविद्यालय के पांच महाविद्यालयों, क्रमशः मिरांडा महाविद्यालय,हिन्दू महाविद्यालय,लेडी श्रीराम कॉलेज फॉर वूमेन, आत्मा राम सनातन धर्म महाविद्यालय,किरोड़ीमल महाविद्यालय का स्थान आना समस्त दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र समुदाय के लिए गौरवपूर्ण क्षण है।

अभाविप दिल्ली के प्रांत मंत्री अक्षित दहिया ने कहा कि, इस वर्ष जब दिल्ली विश्वविद्यालय स्वर्ण जयंती वर्ष माना रहे हैं, ऐसे समय में एन. आई. आर. एफ. की रैंकिंग में दिल्ली विश्वविद्यालय के पांच महाविद्यालयों का उच्च स्थान आना हम सबके लिए हर्ष तथा गर्व का विषय है। देश भर के विद्यार्थी साल भर दिल्ली विश्व विद्यालय में प्रवेश लेने हेतु स्वप्न देखते हैं और उसके लिए तैयारी करते हैं, उनके लिए लिए भी यह उत्साह एवं आशाएं बढ़ाने वाला विषय है । इस रैंकिंग के आने में विश्वविद्यालय के मेधावी छात्रों, अनुभवी शिक्षकों एवं कर्मठ नॉन टीचिंग स्टाफ सभी की साझी मेहनत का योगदान है। यह रैंकिंग दिल्ली विश्वविद्यालय के शिक्षा के स्तर को दर्शाती है।पूर्व में भी दिल्ली विश्वविद्यालय ने अपना परचम पूरे देश में लहराया है और आगे भी ऐसे ही लहराता रहेगा, और हमारी भी ऐसी आशा और प्रयास बना रहेगा।

READ  दिल्ली : अभाविप ने किया डॉ.आंबेडकर को याद, आयोजित किए विभिन्न कार्यक्रम
×
shares