e-Magazine

भारत के जी20 के अध्यक्षता का जेएनयू में उत्सव

छात्रशक्ति डेस्क

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) इकाई ने आज भारत के G20 अध्यक्षता के अवसर पर और विश्व को एक परिवार के रूप में देखने की अवधारणा को बढ़ावा देने के लिए एक पदयात्रा का आयोजन किया। पदयात्रा गंगा ढाबा से शुरू हुई और वेदान्त स्थल पर पूर्ण हुई। इस पदयात्रा में अभाविप जेएनयू के कार्यकर्ता के साथ-साथ सामान्य छात्र भी शामिल हुए। छात्रों ने भारत की G20 अध्यक्षता के सफल आयोजन पर शुभकामनाएं दीं और विश्व शांति और समृद्धि के लिए प्रार्थना की। उन्होंने वसुधैव कुटुंबकम् की अवधारणा को भी बढ़ावा दिया, जो विश्व को एक परिवार के रूप में देखने की एक प्राचीन भारतीय अवधारणा है।

पदयात्रा के समापन पर, अभाविप जेएनयू के अध्यक्ष, उमेश चंद्र अजमीरा ने कहा कि भारत के लिए G20 अध्यक्षता एक ऐतिहासिक अवसर है। भारत इस अवसर का उपयोग विश्व शांति और समृद्धि को बढ़ावा देने के लिए कर रहा है। वसुधैव कुटुंबकम् की अवधारणा विश्व को एक परिवार के रूप में देखने की एक महत्वपूर्ण अवधारणा है। भारत इस अवधारणा को बढ़ावा देने के लिए काम कर रहा है।

पदयात्रा को अभाविप जेएनयू के इकाई मंत्री विकास पटेल ने कहा कि भारत एक शांतिप्रिय और समृद्ध देश है। भारत विश्व शांति और समृद्धि के लिए एक महत्वपूर्ण शक्ति है और भारत ने अपनी G20 अध्यक्षता के दौरान इन मूल्यों को भली भांति बढ़ावा दिया है।

READ  दिल्ली हिंसा के दंगाईयों पर हो शीघ्र कार्रवाई : अभाविप
×
shares