e-Magazine

आर्यभट्ट कॉलेज के बाहर हुई छात्र की हत्या के सम्बन्ध में अभाविप ने पुलिस को दिया ज्ञापन

छात्रशक्ति डेस्क

बीते रविवार को आर्यभट्ट कॉलेज के निकट, SOL के छात्र की निर्मम हत्या की घटना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण एवं हतप्रभ करने करने वाली है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने इस सम्बन्ध में पुलिस उपायुक्त, वसंत विहार को ज्ञापन देते हुए इस घटना के विषय में त्वरित जाँच करते हुए अपराधी को कठोरतम दंड की मांग की है।

ज्ञात हो की दिनांक 18 जून 2023 रविवार के दिन आर्यभट्ट कॉलेज के गेट के पास, टैक्सी स्टैंड के सामने एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटित हुई, जिसमे कुछ अराजक तत्वों द्वारा SOL के एक छात्र निखिल चौहान की निर्मम हत्या कर दी गयी थी। दिल्ली विश्वविद्यालय देश के सबसे प्रतिष्ठित संस्थानों में से एक है। प्रति वर्ष हज़ारों छात्र उत्साहित होकर, एवं उत्तम भविष्य का सृजन करने हेतु अधिकाधिक संख्या में प्रवेश लेते हैं। यह घटना अत्यंत ही डराने वाली हैं। अभाविप का स्पष्ट मत है की शिक्षा के मंदिर कहे जाने वाले परिसरों में इस प्रकार की अराजक एवं आपराधिक कृत्यों के विरुद्ध कठोरतम व्यवहार एवं ‘जीरो टॉलरेंस’ की नीती होनी चाहिए।

अभाविप दिल्ली के प्रदेश मंत्री, हर्ष अत्री ने कहा कि कॉलेज परिसरों में इस प्रकार की घटनाएं अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण एवं चिंतनीय हैं। इस प्रकार की घटनाएं दोहराई न जा सके इस हेतु अभाविप ने आज सम्बंधित क्षेत्र के पुलिस उपायुक्त को ज्ञापन देकर यह त्वरित जांच कर मृत छात्र को न्याय दिलाने की मांग की है। यह कृत्य करने वाले अराजक तत्वों हेतु प्रसाशन द्वारा कठोरतम दंड सुनिश्चित करना चाहिए, ताकि भविष्य में ऐसा दुःसाहस करने का सोचने वालों के लिए उदाहरण बन सके। अभाविप मृत छात्र की आत्मा के लिए सद्गति की कामना करता है, एवं छात्र समुदाय से भी आग्रह करता है की इस प्रकार की घटनाओं के सम्बन्ध में समय पर आगे आकर प्रभावित छात्रों की संभव सहायता करनी चाहिए। इससे यथा स्थान ही ऐसी घटनाओं पर रोक लग सकेगी।

READ  वेदना, चीख, रक्त और बलिदान से सना जलियांवाला बाग की लौ बुझने न पाए
×
shares