e-Magazine

डूसू चुनाव के लिए अभाविप प्रत्याशियों ने माँगा समर्थन

छात्रशक्ति डेस्क

दिल्ली विश्वविद्यालय में आगामी 22 सितंबर को होने वाले छात्रसंघ के चुनाव के लिए अभाविप प्रत्याशियों ने अपने प्रचार-प्रसार को तेज कर दिया है। आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के उम्मीदवारो ने विश्वविद्यालय के विभिन्न संकायों तथा कक्षाओं में जाकर छात्रों से चुनाव के लिए समर्थन माँगा। साथ ही हॉस्टलों व पीजी में भी प्रचार किया।

छात्रावासों की स्थिति में होंगे सुधार

अभाविप प्रत्याशियों द्वारा छात्रों से संपर्क तथा प्रचार के दौरान विश्वविद्यालय में छात्रावासों की संख्या बढ़ाने के लिए प्रयास तेज करने की बात छात्रों के बीच रखी गई।

नारी शक्ति की समस्याओं का निवारण होगी अभाविप की प्राथमिकता

अभाविप ने नारी शिक्षा, सुरक्षा, स्वास्थ्य एवं स्वावलंबन को अपनी प्राथमिकता में रखा है, अभाविप ने दिल्ली विश्वविद्यालय से संबद्ध समस्त महाविद्यालयों में छात्राओं के लिए NCC उपलब्ध कराने की बात कही जा रही हैं, इसके अलावा अभाविप प्रत्याशियों ने प्रचार के दौरान विश्वविद्यालय परिसर में स्त्री रोग विशेषज्ञ चिकित्सक की नियुक्ति की भी बात कही जा रही है।

छात्रों के आवागमन की असुविधा होगी दूर

अभाविप द्वारा दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में सफलता के उपरांत छात्रों के आवागमन की असुविधा दूर किया जायेगा, विश्वविद्यालय परिसर के चारों ओर छात्रों के लिए बस सेवा तथा दिल्ली मेट्रो में रियायती पास की व्यवस्था के लिए प्रयास तेज करने की बात कही है।

अभाविप द्वारा डूस के लिए अध्यक्ष पद के उम्मीदवार तुषार डेढ़ा ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हमेशा से ही सकारात्मक कैंपस एक्टिविज्म का पक्षधर रही है, अभाविप ने सत्ता परिवर्तन नही बल्कि व्यवस्था परिवर्तन में विश्वास दिखाया है। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ का चुनाव आम विद्यार्थियों के हक और हुकूब को दिलाने का चुनाव है। उन्होंने कहा कि इस समय डूसू चुनाव के लिए प्रचार तेज हो गये हैं, डीयू के छात्रों के लिए नये छात्रावासों का निर्माण, स्नातकोत्तर छात्रों के लिए एक कोर्स एक शुल्क जैसी व्यवस्थाएं हमारे प्राथमिकता में रहेंगे।

READ  स्वर कोकिला भारत रत्न लता मंगेशकर का निधन हृदय विदारक : अभाविप

अभाविप द्वारा डूसू चुनाव में सचिव पद की उम्मीदवार अपराजिता ने कहा कि हम छात्राओं के मुद्दों को प्राथमिकता में रखकर चुनाव में समर्थन हेतु विद्यार्थियों के मध्य जा रहे है, आज दिल्ली विश्वविद्यालय में छात्राओं के लिए उनकी आवश्यकता की चीजें उपलब्ध नहीं है। उन्होंने कहा कि हम चुनाव प्रचार के दौरान डीयू के प्रत्येक परिसर में सेनेटरी पैड वेंडिंग मशीनों के नवीनीकरण, डीयू के समस्त महाविद्यालयों में महिला छात्रावासों की स्थापना जैसे विषयों को लेकर विद्यार्थियों से चुनाव समर्थन हेतु अपील कर रहे है।

×
shares