e-Magazine

सीयूईटी-यूजी छात्रों को निशुल्क क्रैश कोर्स कराएगी अभाविप, हेल्पलाइन नंबर जारी

छात्रशक्ति डेस्क

अभाविप ने दिल्ली विश्वविद्यालय में सीयूईटी के माध्यम से स्नातक में प्रवेश लेने के लिए इच्छुक छात्रों के लिए ‘निशुल्क क्रैश कोर्स ‘ की शुरूआत की है। एबीवीपी स्नातक पूर्ण कर चुके छात्रों तथा विषय विशेषज्ञों के माध्यम से गणित, राजनीति विज्ञान, भूगोल, हिंदी, इतिहास, अर्थशास्त्र, संस्कृत, दर्शनशास्त्र, समाजशास्त्र, रसायन विज्ञान, जीवविज्ञान, शारारिक विज्ञान, बिजनेस स्टडीज, अंग्रेजी एवं अकाउंट्स विषय के स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए डिजिटल माध्यम से छात्रों को सीयूईटी के लिए मदद करेगी। इस क्रैश कोर्स में अभ्यर्थियों को अध्ययन सामग्री,रेगुलर ऑनलाइन क्लासेज के माध्यम से सीयूईटी की तैयारी करायी जाएगी। अभाविप ने इस क्रैश कोर्स के लिए केंद्रीयकृत नंबर 93544 95185 एवं केंद्रीयकृत ईमेल cuetughelpdesk@gmail.com जारी किया है, जिस पर छात्र सहायता के लिए कभी भी कॉल या ईमेल कर सकते हैं।

अभाविप प्रत्येक वर्ष सीयूईटी से प्रवेश लेने वाले छात्रों की सहायता के लिए क्रैश कोर्स का आयोजन करती है। इस वर्ष भी अभाविप छात्रों के लिए क्रैश कोर्स करा रही है। हाल ही में सीयूईटी-पीजी में प्रवेश हेतु इच्छुक छात्रों के लिए क्रैश कोर्स आयोजित की गई थी। अभाविप, विषय के शोधार्थियों,अध्यापकों तथा विषय विशेषज्ञों के निर्देशन में छात्रों को नोट्स, ऑनलाइन रेफरेंस मैटेरियल, प्रीवियस ईयर पेपर, रिकॉर्डेड वीडियो, टेस्ट सीरीज तथा अन्य ऑनलाइन माध्यमों से सीयूईटी की तैयारी करा रही है।

अभाविप दिल्ली के प्रदेश मंत्री हर्ष अत्री ने बताया कि, हम विगत कई वर्षों से दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रवेश लेने वाले इच्छुक छात्रों के लिए निःशुल्क क्रैश कोर्स का आयोजन करवाते हैं जिससे आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों तथा सुदूर क्षेत्रों के छात्रों को भी सहायता तथा दिशा-निर्देश मिलता है जिससे वे आसानी से विश्वविद्यालय में प्रवेश पा सकें। इस वर्ष भी हमने दिल्ली विश्वविद्यालय के स्नातकोत्तर में प्रवेश लेने वाले इच्छुक छात्रों के लिए प्रोफेसरों तथा संबंधित विषय के शोधार्थियों से बात कर निःशुल्क सीयूईटी क्रैश कोर्स का आयोजन किया था जिसमें 3000 की संख्या में विद्यार्थी जुड़े थे। सीयूईटी-यूजी के माध्यम से दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों के लिए यह क्रैश कोर्स लाभदायक होगा।

READ  गोरखपुर : विश्वविद्यालय में व्याप्त अनियमतताओं को दूर करने के लिए अभाविप ने कुलपति को सौंपा ज्ञापन
×
shares