e-Magazine

दिल्ली : अभाविप ने निकाली विकसित भारत यात्रा, शत प्रतिशत मतदान करने के लिए मतदाताओं को किया जागरूक

छात्रशक्ति डेस्क

नई दिल्ली : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मतदाता जागरूकता अभियान के निमित्त सोमवार को दिल्ली विश्वविद्यालय के गुरु नानक देव खालसा महाविद्यालय से लेकर कालिंदी महाविद्यालय तक विकसित भारत यात्रा निकाली। इस यात्रा में शामिल सैकड़ों की संख्या में छात्रों ने लोगों से राष्ट्र को प्रथम रखकर शत्- प्रतिशत मतदान करने की अपील की।

विदित हो कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद लोकसभा चुनाव के मतदान के निमित्त पूरे दिल्ली में भिन्न भिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से मतदाता जागरूकता अभियान चला रहा है। विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता दिल्ली के प्रत्येक शिक्षण संस्थानों में जाकर पर्चों का वितरण कर एवं गोष्ठियों का अयोजन कर छात्रों एवं नागरिकों को राष्ट्र हित में शत् -प्रतिशत मतदान करने के लिए आग्रह कर रहे हैं। इसी क्रम में आज विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली विश्वविद्यालय के गुरु नानक देव खालसा महाविद्यालय से लेकर कालिंदी महाविद्यालय तक सैकड़ों की संख्या में छात्रों ने विकसित भारत यात्रा निकालकर लोगों को शत् – प्रतिशत मतदान करने के लिए आग्रह किया। इस अवसर पर प्रांत संगठन मंत्री राम कुमार ने बताया कि लोकतंत्र के महापर्व में विकसित भारत और आत्मनिर्भर भारत के लिए युवाओं का योगदान महत्वपूर्ण है और जन जागरण से ही लोकतंत्र सशक्त हो सकता है।

यात्रा के दौरान उपस्थित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दिल्ली प्रांत की सह मंत्री कनिष्का चौधरी ने बताया कि, चुनाव लोकतंत्र का महापर्व होता है। एक युवा होने के नाते अपने अच्छे भविष्य के लिए हमें इस महापर्व में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए और सही प्रतिनिधि का चुनाव करना चाहिए। इसको देखते हुए आज हमने लोकसभा चुनाव के मतदाता जागरूकता अभियान के निमित्त दिल्ली के गुरु नानक देव खालसा महाविद्यालय से लेकर कालिंदी महाविद्यालय तक विकसित भारत यात्रा निकाली तथा सभी से लोकतंत्र के इस महापर्व में भाग लेने एवं राष्ट्र हित में शत् – प्रतिशत मतदान करने हेतु लोगों से अपील की। मध्य विभाग के विभाग संयोजक आर्यन चौधरी कहा कि शत प्रतिशत मतदान कराने के लिए हम बस्ती -बस्ती जायेंगे और इस लोकतंत्र के त्योहार को एक सुंदर त्योहार की तरह मनाएंगे और समृद्ध भारत और विकसित भारत के लिए बस्ती बस्ती घर घर जाके मतदान के लिए प्रेरित करेगें। प्रांत कार्यकारिणी सदस्य शरद अवस्थी ने कहा कि भारत लोकतंत्र की जननी है और साथ साथ विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। भारत में युवाओं की आबादी विश्व में सबसे अधिक है। अभाविप युवाओं की आवाज़ स्वतंत्रता के समय से ही बुलंद करता आ रहा है। आज़ादी के अमृत काल में लोकतंत्र के इस महापर्व में हम सभी के बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने से ही भारत लोकतंत्र के स्मारक के रूप के स्थापित हो सकता है।

READ  छात्रों के वास्तविक मुद्दों के आंदोलन पर झूठ फैला रहे अखिलेश यादव : अभाविप

इस यात्रा में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दिल्ली के प्रांत संगठन मंत्री राम कुमार, प्रांत उपाध्यक्ष राम सरीक गुप्ता समेत बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं की उपस्थिति देखी गई।

×
shares