e-Magazine

नीट-यूजी परीक्षा के दौरान हुई गड़बड़ियां दुर्भाग्यपूर्ण: अभाविप

छात्रशक्ति डेस्क

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप), नीट परीक्षा-2024 के आयोजन के दौरान राजस्थान के सवाई माधोपुर में हिंदी माध्यम के विद्यार्थियों को अंग्रेजी माध्यम का प्रश्नपत्र देने, राजस्थान के ही भरतपुर में डमी कैंडिडेट पकड़े जाने, बिहार की राजधानी पटना में कथित पेपर लीक, विभिन्न राज्यों के अलग-अलग परीक्षा केंद्रों पर सॉल्वरों के पकड़े जाने जैसी घटनाओं पर गंभीर चिंता व्यक्त करती है।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी से मॉंग करती है कि नीट-यूजी परीक्षा के आयोजन के संबंध में उपजी आशंकाओं पर उचित तथा स्पष्ट जॉंच द्वारा सही स्थिति स्पष्ट करे। देश में सभी परीक्षाओं का आयोजन पूर्ण पारदर्शी, नकलमुक्त तथा निर्धारित समय पर होना चाहिए।

अभाविप के राष्ट्रीय महामंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ल ने कहा कि नीट-यूजी के आयोजन के दौरान की अव्यवस्था अत्यंत शर्मनाक तथा दुखद है। नीट-यूजी के आयोजन संबंधी जो प्रश्न उठे हैं, उनकी जॉंच कर शीघ्र स्थिति स्पष्ट करने की मॉंग विद्यार्थी परिषद करती है। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी द्वारा भविष्य में प्रस्तावित सभी परीक्षाओं के व्यवस्थित तथा पारदर्शी आयोजन हेतु आवश्यक कदम उठाए जाने चाहिए।

READ  Yet Another Case of Propaganda Driven and Sub-standard Journalism by Far-Leftist Magazine ‘The Caravan’
×
shares