e-Magazine

सूरत : अभाविप के कार्यकारी परिषद बैठक में पारित होंगे पांच प्रस्ताव, देश भर के 500 से अधिक कार्यकर्ता लेंगे भाग

छात्रशक्ति डेस्क

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की तीन दिवसीय(7 से 9 जून 2024) कार्यकारी परिषद बैठक का आयोजन सूरत में किया जा रहा है। सूरत के चौपाठी आठवा गेट स्थित सर्किट हाउस में गुरुवार को अभाविप द्वारा आयोजित पत्रकार वार्ता में कार्यकारी परिषद बैठक के बारे जानकारी देते हुए अभाविप के राष्ट्रीय महामंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ल ने कहा बैठक में आईआईटी मुंबई, डीयू, जेएनयू, से लेकर अरुणाचल प्रदेश, असम, बिहार, झारखंड, बंगाल, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, राजस्थान, जम्मू-कश्मीर समेत देश भर के सभी प्रमुख विश्वविद्यालय के 500 से अधिक छात्र भाग लेंगे। बैठक में अभाविप के पिछले वर्ष के कार्यों की समीक्षा एवं आगामी वर्ष भर के कार्यक्रमों, अभियानों की योजना की जाएगी। बैठक की पूर्व संध्या पर नागरिक अभिनंदन का आयोजन आज सांय 6 बजे किया जा रहा है। उन्होंने कहा कहा कि पेपर लीक, राष्ट्रीय शिक्षा नीति के क्रियान्वयन, आधारभूत संरचना, विकसित भारत और नवनिर्वाचित केंद्र सरकार से युवाओं की अपेक्षा विषय पर पांच प्रस्ताव पारित किए जायेगें।

पेपर लीक की घटना पर रोष व्यक्त करते हुए अभाविप महामंत्री ने नीट परीक्षा परिणाम की पारदर्शिता की निष्पक्षता से जांच करने की मांग की। उन्होंने कहा कि किसी भी देश के विकास का कारण उस देश की जड़ से जुड़ी शिक्षा नीति होती है और यह चिंता की बात है कि अभी तक देश के सभी शैक्षिक संस्थानों में राष्ट्रीय शिक्षा नीति का क्रियान्वयन नहीं हुआ है। अभाविप की मांग है कि शिक्षा नीति को प्रभावी रूप से लागू किया जाय।संस्थागत आधारभूत संरचना पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि विभिन्न शैक्षिक परिसर की आधारभूत संरचना को यथाशीघ्र सुदृढ़ किया जाना चाहिए।

READ  अभाविप राष्ट्रीय अध्यक्ष सी.एन.पटेल पहुंचे जबलपर, कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से किया स्वागत

बता दें कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की तीन दिवसीय कार्यकारी परिषद बैठक का आयोजन सूरत के माहेश्वरी सदन में किया जा रहा है। बैठक का विधिवत उद्घाटन 7 जून 2024 को किया जाएगा, जो 9 जून 2024 तक चलेगा। इन तीन दिनों में शिक्षा, पर्यावरण सुरक्षा, राष्ट्रीय परिदृश्य इत्यादि महत्वपूर्ण विषयों पर मंथन किया जाएगा। कार्यकारी बैठक शुरू होने के एक दिन पूर्व गुरुवार को आयाम गतिविधि कार्य की बैठक का आयोजन किया गया। पत्रकार वार्ता में अभाविप राष्ट्रीय महामंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ल के अलावा, राष्ट्रीय मीडिया संयोजक आशुतोष सिंह, अभाविप के राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद सदस्य मैत्री एवं अभाविप गुजरात प्रांत मंत्री समर्थ भट्ट उपस्थित थे।

 

×
shares