e-Magazine

अभाविप द्वारा डीयू के भारती महाविद्यालय में आयोजित ‘याज्ञसेनी’ कार्यक्रम संपन्न

छात्रशक्ति डेस्क

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद , पश्चिमी विभाग द्वारा दिल्ली विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले भारती महाविद्यालय में छात्रा केंद्रित कार्यक्रम ‘याज्ञसेनी’ आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में अभाविप की अखिल भारतीय छात्रा कार्य प्रमुख मनु शर्मा , भारती महाविद्यालय की प्राचार्य प्रो सलोनी गुप्ता, द्वारका बी की निगम पार्षद श्रीमती कमलजीत सहरावत तथा दिल्ली विश्वविद्यालय की सह सचिव शिवांगी खरवाल जी की उपस्थिति रही।

कार्यक्रम का उद्देश्य छात्राओं को भारतीय संस्कृति के प्रवाह में वैदिककालीन ऋषिकाओं के योगदान से परिचित करवाना रहा। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में छात्राओं की उपस्थिति रही।

कार्यक्रम के दौरान अभाविप की अखिल भारतीय छात्रा कार्य प्रमुख मनु शर्मा जी ने कहा किभारत में वैदिक काल से ही ऋषिकाओं, विदुषियों तथा वीरांगनाओं का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। हम सभी ग्रंथो तथा उपनिषदों से समझ सकते है कि प्राचीन काल से ही भारत में महिलाओं की स्थिति वंदनीय रही है।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि कमलजीत सहरावत ने कहा कि पुरातन काल से वर्तमान तक, महिलाओं का विकास में सहयोग अतुल्य रहा है। अद्वितीय प्रतिभाओं से सुसज्जित भारतीय महिलाएं ही भारत का वैश्विक पटल पर नेतृत्व करेंगी।

अभाविप की पश्चिमी विभाग की छात्रा प्रमुख शिवानी उपाध्याय जी ने कहा कि वर्तमान समय में भारत के महिलाओं की नेतृत्व की स्थिति में उल्लेखनीय सुधार देखने को मिल रहा है आज दिल्ली विश्वविद्यालय में एक महत्वपूर्ण विषय पर याज्ञसेनी कार्यक्रम के माध्यम से परिचर्चा का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया । भारत की वस्तुतः स्थिति से परिचित करवाने में ऐसे कार्यक्रम छात्राओं का उचित मार्गदर्शन सफलतापूर्वक करेगा । सक्षम तथा समर्थ महिला ही भारत की पहचान होंगी। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में छात्राओं की उपस्थिति रही।

READ  यादवपुर विश्वविद्यालय में छात्र हित हो प्राथमिकता, विवाद दुर्भाग्यपूर्ण : अभाविप
×
shares