e-Magazine

अभाविप ने डीयू में छात्रों की विभिन्न समस्याओं को लेकर किया जोरदार प्रदर्शन

छात्रशक्ति डेस्क

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेतृत्व में बुधवार को  दिल्ली विश्वविद्यालय की आर्ट्स फैकल्टी में छात्रों ने विभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग के लिए जोरदार प्रदर्शन किया, इस प्रदर्शन में दिल्ली विश्वविद्यालय के विभिन्न कॉलेजों के सैकड़ों की संख्या में छात्र शामिल हुए। प्रदर्शन के बाद अभाविप के एक प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन से मिलकर समस्याओं के समाधान की मांग पर ज्ञापन सौंपा।

गौरतलब हो कि दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र  विश्वविद्यालय प्रशासन की लापरवाही तथा ढुलमुल रवैए के कारण विभिन्न समस्याओं से जूझ रहे हैं, अभाविप ने केंद्रीयकृत हॉस्टल एलॉटमेंट व्यवस्था लागू करने, पीजी कोर्सेज में एक कोर्स एक फ़ीस रखने, पीएचडी प्रवेश में पारदर्शिता, कैंपस में पिंक शौचालय, अकादमिक कैलेंडर को ठीक करने तथा डीयू में छात्र संघ चुनाव कराने जैसी मांगे दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन के सामने रखी हैं।

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे अभाविप दिल्ली के प्रदेश मंत्री हर्ष अत्री ने कहा कि देश के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में से एक दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र प्रशासन के ढ़ीले ढाले रवैए के कारण आज मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं, जिसके विरोध में हमने आज दिल्ली विश्वविद्यालय में जोरदार प्रदर्शन किया, अभाविप की मांग है दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन छात्रों की समस्यायों का शीघ्र निराकरण करे।

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ की सह-सचिव तथा अभाविप दिल्ली की प्रदेश छात्रा प्रमुख शिवांगी खरवाल ने कहा कि,” दिल्ली विश्वविद्यालय में छात्राओं की समस्याओं का शीघ्र समाधान किया जाना चाहिए, हमने पिंक शौचालय के निर्माण की मांग की है। दिल्ली विश्वविद्यालय को छात्रों की समस्याओं के समाधान के लिए शीघ्र कदम उठाने होंगे।

READ  अभाविप हिमाचल द्वारा संदेशखाली महिला अत्याचार के विरुद्ध प्रदेश के 18 स्थानों पर किया गया विरोध प्रदर्शन

प्रदर्शन के उपरांत अभाविप प्रतिनिधिमंडल ने छात्रों की समस्याएं दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो योगेश सिंह के समक्ष रखी। डीयू कुलपति ने अभाविप द्वारा उठाई गई छात्रों की समस्याओं का शीघ्र निराकरण करने का आश्वासन दिया है।

×
shares